कांग्रेस ने अपने गुजरात के सारे विधायको किया था होटल में बंद, वहाँ भी आ गयी एक और मुसीबत

435

मध्य प्रदेश के बाद में अब इन दिनों गुजरात में राजनीति काफी ज्यादा चरम स्तर पर हो रही है और लगातार सब पार्टी के लोग कोशिश कर रहे है कि उनके पाले में अधिक से अधिक लोग रहे क्योंकि राज्य सभा के चुनाव होने वाले है और इसमें विधायको का अहम् रोल होता है. अब कांग्रेस के एक के बाद एक आठ विधायक कांग्रेस को छोड़ चुके है जो उनके लिए काफी बड़ा झटका है जिसके बाद में कांग्रेस ने फैसला किया कि सब विधायको को अब एक जगह इकठ्ठा करके होटल में रख दिया जाए ताकि ये लोग कही न भाग जाए.

जिस होटल में रखे थे कांग्रेस ने विधायक, उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज
आपको मालूम तो होगा ही कि कांग्रेस के विधायको को गुजरात के एक रिसोर्ट में छुपाकर के रखा गया है. ऐसा क्यों होता है ये भी समझ गये होंगे लेकिन ऐसा करना अब कांग्रेस को और होटल के मालिक को जरा भारी पड़ गया है. दरअसल गुजरात में लॉक डाउन चल रहा है और इस दौरान अभी होटल आदि बंद रखने का आदेश दिया गया है लेकिन कांग्रेस पार्टी के लोगो को ठहराने के लिए इस रिसोर्ट को खोलकर के प्रशासनिक नियमो का उल्लंघन किया गया.

ऐसे में पुलिस ने भी इस पर कड़ी कार्यवाही करते हुए होटल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है जिसके बाद में आगे संभवतः कोई बड़ी कार्यवाही भी हो सकती है. हाँ इतना तो हो ही सकता है कि होटल को खाली करवाया जाए और ऐसा होगा तो फिर तो कांग्रेस के विधायको को फिर से स्वतंत्रता मिल जाएगी और अगर वो पाला बदलना चाहे तो बड़ा भी सकते है जो कांग्रेस के लिए सरदर्द साबित हो रहा है.

ऐसा कोई पहली बार नही हो रहा है बल्कि कई बार होता ही रहा है. कांग्रेस का अपने ही विधायको के साथ में रिश्ता इस कदर कमजोर है कि