पीएम मोदी की वजह से रातो रात बदल गयी इस लड़की की जिन्दगी

159

प्रधानमंत्री मोदी को कई लोग कहते है कि वो पारस पत्थर है. जिसे भी वो छूते है वो सोना हो जाता है और ये बात सच भी है. भला इतनी बड़ी फैन फोलोइंग वाले नेता की चमक कोने कोने पर तो पहुंचनी ही है. ऐसी ही चमक देश के एक सुदूर राज्य तमिलनाडु की एक छोटी सी जगह पर भी जा पहुंची जिन्होंने कभी सोचा नही था कि उनके साथ में ऐसा कुछ होगा भी, मगर ये मोदी है. ये तो हर चीज का ख्याल रखते ही है.

प्रधानमंत्री मोदी ने की थी सैलून मालिक द्वारा लोगो की मदद की प्रशंसा, राज्य सरकार ने तुरंत पहुंचा दी मदद
प्रधानमंत्री मोदी जब एक बार बोल रहे थे तो उन्होंने तमिलनाडु में रहने वाले एक सैलून के मालिक मोहन का जिक्र किया जिसमे उन्होंने बताया कि मोहन ने अपनी बेटी की आगे पढाई के लिए जो कुछ पैसे जमा किये थे वो महामारी में लोगो की मदद करने के लिए खर्च कर दिए. मोहन की बेटी नेत्रा ने खुद अपने पिता जी को ये काम करने के लिए राजी किया ताकि इन पैसो का एक सदुपयोग किया जा सके. इस पर पीएम मोदी ने मोहन की जमकर के तारीफ़ की थी.

बस इसके तुरंत बाद में सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा होने लग गयी और तमिलनाडु की सरकार तक ये बात पहुंची. ऐसा होने पर उन्होंने नेत्रा से संपर्क किया और वादा किया कि उसकी पढ़ाई का जो भी आगे उच्च स्तर पर खर्च आएगा वो सरकार की तरफ से ऊठाया जाएगा. यानी नेत्रा और उनके पिता मोहन के काम को एक सम्मान भी मिल गया और नेत्रा की पढ़ाई भी नही रुकी.

अगर प्रधानमंत्री मोदी इस बारे में अपनी मन की बात में जिक्र न करते तो शायद ये चीज न हो पाती लेकिन ऐसा हुआ है और इसके लिए सब लोग बस एक ही बात कह रहे है कि मन की बात से लोगो की जिन्दगी भी सवरने लगेगी ये किसी ने न सोचा था.