8 जून से बदल जाएगा सब कुछ, पीएम मोदी ने की पूरी तैयारी

872

देश पिछले एक लम्बे समय से लॉकडाउन के दौर में जी रहा था जिसके चलते लोगो को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा और ये अपने आप में एक बुरा वक्त सरकार के लिए भी था क्योंकि टैक्स कलेक्शन और आमदनी भी न के बराबर रह गयी थी जिससे काम चलाने तक मुश्किल हो गये थे. अब ऐसी स्थिति में देश को अलग अलग स्टेप्स में अनलॉक किया जा रहा है. ये बेहद ही जरूरी भी है और इसे लेकर के मोदी सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है जो नजर भी आ रही है.

8 जून से दौड़ेगी पटरी पर अर्थव्यवस्था, अनलॉक का सबसे अहम चरण होगा शुरू
देश में अनलॉक करने का दौर 1 जून से शुरू हो गया था और तब से कुछ एक छूट मिलने लगी थी लेकिन अब एक बड़े लेवल पर काम होने जा रहा है. 8 जून से देश के बड़े बड़े उद्योग, ट्रांसपोर्ट, दुकाने, मॉल आदि बिना किसी रोक टोक के खुल सकेंगे. हालाँकि ये छूट कंटेंटमेट जोन में लागू नही होगी लेकिन बाकी सब जगहों पर अब तमाम चीजे यहाँ तक कि पार्क आदि भी खोलने की इजाजत दे दी गयी है.

इसे लेकर के मोदी सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है ताकि लोग जब घर से बाहर निकले तो उनको सारी सेनेटाइज की हुई सुविधा मिले. चाहे वो बस में चढ़े या फिर मॉल में एंट्री करे. बहुत ही कम चांस रहे कि करोना उन तक पहुँच पाए. यही नही इसके अलावा सूत्र बताते है कि 200 ट्रेनों के सफल संचालन होने के बाद में अब एक और बड़ा स्टेप लिया जाएगा जिसके बाद ऐसे ही एक बड़ी संख्या में और ट्रेने चलाई जायेगी ताकि लोग अपने गंतव्य स्थल तक जा सके.

सरकार ये सब लोगो का रोजगार खत्म होने से बचाने के लिए कर रही है क्योंकि एक बड़े लेवल पर लोगो की जेबे खाली हो चुकी है और सरकारी खजाना कब तक उनकी मदद कर सकेगा? इस वजह से 8 जून से एक बड़े लेवल पर देश में बदलाव देखने को मिलने जा रहा है.