कांग्रेस घबराई, अपने कई विधायको को होटल में बंद किया

533

पिछले सात आठ साल से कांग्रेस अपना हर जोर लगा रही है कि वो बीजेपी को टक्कर देने वाली राजनीति के लेवल पर पहुंचे लेकिन वो इसमें कामयाब हो ही नही पा रही है और ऐसा इसलिए भी है क्योंकि एक तो पब्लिक का भरोसा वैसे ही कम हो चुका है, ऊपर से पार्टी के जो लोकल लीडर्स है वो भी बड़ी तेजी से अपना पाला बदल रहे है. अब आपको तो मालूम ही है कि कुछ दिनों के बाद में राज्यसभा के चुनाव होने है जो बीजेपी और कांग्रेस के लिए बड़े अहम है.

गुजरात विधायक छोड़ रहे पार्टी, अब और टूटने के डर से कांग्रेस ने सबको रिजोर्ट में शिफ्ट किया
राज्यसभा चुनाव से पहले लगभग 8 विधायक गुजरात में कांग्रेस पार्टी छोड़ चुके है. ऐसे में कांग्रेस राज्यसभा चुनाव हार सकती है जिसके डर से कांग्रेस ने अपने सब विधायको को होटल या फिर रिजोर्ट में शिफ्ट कर दिया है. अभी की मीडिया रिपोर्ट्स बताती है कि कांग्रेस पार्टी ने अपने 21 विधायको को तो अम्बाजी के एक रिजोर्ट में शिफ्ट किया है जबकि कुछ एक विधायक बाकी जगहों पर अलग अलग शिफ्ट किए गये है और उनका ध्यान रखने की जिम्मेदारी बड़े नेताओं को सौंपी गयी है.

कांग्रेस पार्टी ने ऐसा कई बार किया है जब कभी भी फ्लोर टेस्ट आता है या फिर इस तरह के कोई चुनाव होते है तो वो अपने विधायको को होटल में बंद करते नजर आती है जिससे मालूम चलता है कि उनका और उनके नेताओं के बीच में विश्वास का फासला कितना बड़ा है? हालांकि इस तरह से बाकी पार्टिया भी करती रही है लेकिन इतने बड़े लेवल पर नही जितना बाकी जगहों पर है या कांग्रेस पार्टी में है.

खैर अब तो महज कुछ दिनो में राज्य सभा के चुनाव हो जायेंगे जिससे ये तय होगा कि आने वाले भविष्य में बीजेपी राज्य सभा में बहुमत के करीब पहुँच पाती है या फिर नही? अगर ऐसा हो जाता है तो ये अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक होगी.