मोदी का कमाल, इंग्लैंड से उठाकर विजय माल्या को जल्द लाया जाएगा भारत

525

एक लम्बे समय से मोदी सरकार को एक व्यक्ति के कारण काफी ज्यादा आलोचना झेलनी पड़ी थी और उस व्यक्ति का नाम है विजय माल्या. भारत में करीबन हजारो करोडो का गबन कर, अच्छा खासा पैसा लेकर के माल्या इंग्लैंड में ऐश कर रहा था. इंग्लैंड में भी कोर्ट में माल्या की लगातार पेशियाँ हो रही थी, अन्दर जाना पड़ रहा था. इसी बीच भारत ने डिप्लोमेटिक तरीके से विजय माल्या को सौंपने के लिये कोशिश की और इसमें कामयाबी हासिल हो गयी है जो आगे की कड़ीयो के लिए एक मील का पत्थर साबित हो सकती है.

आने वाले निकट भविष्य में जल्द भारत आएगा माल्या, कोर्ट के सामने होगी पेशी
अभी की मीडिया रिपोर्ट्स बताती है कि विजय माल्या के प्रत्यर्पण की जो भी कागजी कार्यवाही है वो पूरी हो चुकी है और वो अब भारत कब आता है इसे लेकर के चर्चाये शुरू हो गयी है. बस एक बार वो आ जाए तो यहाँ पर प्लेन लैंड होने के बाद में पहले तो सीबीआई और बाकी एजेंसियां शुरूआती रूप से विजय माल्या से पूछताछ करेगी जिसके बाद में उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

अगर सब कुछ सही रहा तो माल्या को आर्थर रोड जेल में रखे जाने का आर्डर मिल सकता है. जिसके बाद में कोर्ट की आगे की प्रक्रियाएं चलेगी और माल्या के ऊपर लगे आरोपों को खंगाला जाएगा. यूके की तरफ से 14 मई को ही विजय माल्या के प्रत्यर्पण की मंजूरी मिल गयी थी जिसके बाद में अब जाकर के उसे भारत लाया जा रहा है और ये अपने आप में एक बहुत ही बड़ा काम होने जा रहा है जो बाकी बैंक से चोरी करने की सोचने वालो के लिए एक सबक हो सकता है.

हालांकि माल्या का कहना है कि वो सब पैसा लौटाने के लिए तैयार है, उसके खिलाफ मीडिया ट्रायल किया जा रहा है. अब कोर्ट इस पर क्या कहता है और भारतीय न्यायिक व्यवस्था इस पर क्या कुछ कर पाती है ये तो आने वाले वक्त में पता चल ही जाएगा.