मनोज तिवारी को बीजेपी ने दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाया, ये होंगे नये अध्यक्ष

98

एक लम्बे समय से भारतीय जनता पार्टी के समर्थक इस बात की मांग कर रहे थे कि दिल्ली में भाजपा का नेतृत्व बदला जाए. इसके पीछे कई सारे तर्क थे जैसे कि पार्टी की केजरीवाल के खिलाफ लगातार हो रही हार और कही न कही मनोज तिवारी से कई दिल्ली के लोग खुदको जुड़ा हुआ नही पा रहे थे. बस इन्ही चीजो को लेकर के भाजपा लगातार मंथन कर रही थी और आखिरकार इस पर एक बड़ा फैसला भी आ गया जिसका सब लोगो को लम्बे वक्त से शायद इन्तजार भी था.

मनोज तिवारी अध्यक्ष पद से हटे, अब आदेश गुप्ता कमान संभालेंगे
हाईकमान के आदेश के बाद में मनोज तिवारी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष के पद से पूरी तरह से हट गये है. जाहिर तौर पर इसके पीछे का कारण ऊनके परफॉरमेंस हो ही समझा गया है. मनोज तिवारी के बाद में अब दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष भाजपा की कमान आदेश गुप्ता के हाथो में दे दी गयी है. आदेश गुप्ता एक काफी मंझे हुए नेता कहे जाते है जो जमीन से उठकर के सब लोगो के बीच में आए है और अपनी खुदकी एक पहचान बनाई है.

आदेश गुप्ता काफी लम्बे वक्त से भाजपा से जुड़े रहे है. वो एक वक्त में अपना परिवार चलाने के लिए बच्चो को ट्यूशन पढ़ाने का कार्य किया करते थे. राजनीती में आने के बाद में उन्होंने अच्छा काम भी किया और नार्थ एमसीडी के मेयर रहे है. माना जा रहा है कि व्यापारी वर्ग के बीच में अपनी पैठ को मजबूत करने के इरादे से भारतीय जनता पार्टी ने ये बड़ा दांव चला है और ये कामयाब होता है या फिर नही ये तो आने वाला वक्त ही बता पाएगा.

आदेश गुप्ता को मनोज तिवारी ने बधाई दी है और ये भी कहा है कि अगर उनसे पद पर रहते हुए कोई गलती हो गयी ई तो वो माफ़ी चाहते है. बीजेपी की खासियत ये है कि यहाँ पर हाई कमान के फैसलों का हमेशा सम्मान ही होता है.