लद्दाख में चीन की हरकतो पर अमित शाह की दो टूक, दिया बड़ा बयान

421

अब हाल ही में इन दिनों लद्दाख में काफी टेंशन से भरा हुआ माहौल चल रहा है. जिस तरह से चीन लगातार प्रयास कर रहा है कि वो घुसपैठ करके भारत के ऊपर एक दबाव बना सके मगर भारतीय सेना भी चट्टान की तरह अड़ी हुई है और सबको मौका मिलने पर खदेड़े जा रही है. इस पर गृह मंत्री का क्या कहना है? ये जानना भी तो बेहद जरूरी है क्योंकि भविष्य में जो एक्शन सरकार की तरफ से इस मुद्दे पर लिए जाएंगे उसमे उनकी काफी अहम् भूमिका होनी है.

हमारी अभी डिप्लोमेटिक लेवल पर बातचीत चल रही है, मगर हम अपनी सीमाओं में किसी उल्लंघन को बर्दाश्त नही करेंगे
देश के काफी बड़े और जाने माने चैनल रिपब्लिक भारत को दिए अपने इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा कि अभी हह लोगो की चीन से डिप्लोमेटिक और सैन्य लेवल पर बातचीत चल रही है और मुझे विश्वास है कि इसका हल हो जाएगा. मोदी सरकार कभी भी अपनी अन्तराष्ट्रीय सीमा को कमजोर नही होने देगी और इसको मजबूत  बनाये रखने के लिए जो भी कदम उठाये जा सकते है वो हर कदम भी उठाएगी.

भारत ने कभी भी विस्तारवादी नीति नही अपनाई है लेकिन अगर कोई हमारी सीमाओं में उल्लंघन करता है तो इसे हम लोग बर्दाश्त नही करेंगे. अगर कोई ऐसा करता है तो हम उसे मुंह तोड़ जवाब देंगे. ये हमारा कर्तव्य भी है और जिम्मेदारी भी है. अमित शाह के इस बयान से चीन को अंदाज तो हो ही जाना चाहिए कि भारत अब बहुत ही खराब मूड मे है और जरूरत से ज्यादा परेशान करने का अंजाम अच्छा नही होगा. ऐसा ही कुछ बार बार पीएम मोदी भी कहते रहे है तो जाहिर सी बात है कि अब चीन को हद में रहना सीख ही लेना चाहिए.

हालांकि पिछले वक्त से भारत ने लद्दाख बॉर्डर पर अपनी पोजीशन काफी ज्यादा मजबूत कर ली है. जरूरत के मुताबिक़ इन्फ्रा के निर्माण के चलते हुए अब भारत को काफी आसानी रहती है.