कभी सोनिया गांधी गांधी के ख़ास हुआ करते थे ये दिग्गज नेता, आज हो गया निधन

263

इन दिनों में हम लोग देख ही रहे है कि भारतीय राजनीति ने कई ऐसे दिन देखे है जो शायद अपने आप में थोड़े से दुःख से भरे है. इन दिनों में हमने कई बड़े बड़े नेताओं जैसे शीला दीक्षित, सुषमा स्वराज जैसे बड़े बड़े नेताओं को खोया है और उनका जाना अपने आप में तकलीफ देने वाला ही है इस बात को कोई नकार नही सकता है मगर फिर भी हम कुछ है जो आपको बताना चाहते है जो अब हाल ही में घटित हुआ है और शायद ये छत्तीसगढ़ के लोगो को ज्यादा दुखी करेगा.

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन, लम्बे वक्त तक सोनिया गांधी के रहे करीबी
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहे और कभी कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे अजीत जोगी जी ने आज ही के दिन अपने प्राण त्याग दिए. उनके जाने से राज्य में काफी शोक का माहौल है. वो कभी एक वक्त में कांग्रेस के काफी बड़े नेता हुआ करते थे और उनकी पहुँच गांधी परिवार तक हुआ करती थी, तभी तो वो सीएम भी बने थे. उन्होंने पार्टी में कई बड़े और महत्त्वपूर्ण पदों पर भी काम किया और संगठन मजबूत करने में लगे रहे.

मगर 2015 के बाद उनके कई मनमुटाव शुरू हो गये आर फिर अगले ही साल उन्होंने अपनी एक नयी पार्टी लांच कर दी क्योंकि उन्हें और उनके बेटे को कांग्रेस पार्टी से एंटी पार्टी एक्टिविटीज के लिये बाहर निकाल दिया गया था. उनको निकाले जाने के बाद में वो लोग काफी ज्यादा तेजी के साथ में अपनी नयी पार्टी जनता पार्टी छत्तीसगढ़ के जरिये अपना राजनीतिक प्रभुत्व बचा पाने में कामयाब रहे. अजीत जोगी आखिर अपना एक वर्चस्व तो रखते ही थे इस बात में कोई संशय नही है.

उनकी उम्र अबी 74 वर्ष हो चली थी और लम्बे समय से उनकी तबीयत नासाज होने की खबरे भी आती रहती थी. उनके जाने पर कई लोगो ने सोशल मीडीया और ट्विटर के जरिये अपनी तरफ से शोक प्रकट किया है.