ममता ने शाह से कहा ‘हमपे भरोसा नही तो कोरोना संकट खुद संभाल लो’, ये था गृह मंत्री का जवाब

855

वैसे तो विपक्षी पार्टियों में आपस में बहस चलती ही रहती है और इसके अपने कारण है. मगर केंद्र और बंगाल के बीच में ये चीज कुछ ज्यादा ही है और इस बात को हम तो क्या सब लोग देखते है और मानते है. वैसे ममता बनर्जी की अति के कारण कई बार केंद्र अपनी तरफ से दखल देता रहता है जो ममता जैसी मुख्यमंत्री को जाहिर तौर पर पसंद नही आएगा और इसी को लेकर के ममता बनर्जी ने शाह से झगडा करने की कोशिश की लेकिन अमित शाह ने बड़ी सूझ बूझ से सब ठीक कर लिया.

ममता ने कहा आप बंगाल को खुद संभाल लो, शाह ने कहा हम आपको नापसंद नही करते
बंगाल के बिगड़ते हुए हालातो को देखते हुए केंद्र लगातार बंगाल में अपनी तरफ से फ़ोर्स भेज रहा है, टीमे भेज रहा है और कई चीजे भेज रहा है जिससे ममता बनर्जी काफी झुंझला गयी है. ममता बनर्जी ने अमित शाह से कहा ‘आप बंगाल में टीमे भेज रहे हो. आप आप भेजो लेकिन आपको क्या लगता है बंगाल सरकार खुद काम नही कर सकती है? अगर ऐसा है तो आप ये करोना संकट भी आप खुद ही क्यों नही संभाल लेते? मुझे कोई दिक्कत नही है.’

इस पर गृह मंत्री अमित शाह ने साफ़ शब्दों में कहा ‘नही ऐसा नही है, आप बंगाल की निर्वाचित सरकार है और हम आपको नापसंद कैसे कर सकते है?’ शाह ने साफ़ तौर पर कहा कि वो सिर्फ अपनी ड्यूटी कर रहे है और क्योंकि ममता बनर्जी एक जनता की निर्वाचित मुख्यमंत्री है इसलिए गृह मंत्री के तौर पर उनको पसंद न करने का या ऐसा कुछ करने का सवाल ही पैदा नही होता है.

अमित शाह जिन पर अक्सर आरोप लगता है कि वो तानाशाही से काम करते है अगर आप उनके रिकॉर्ड को उठाकर के देखे या फिर स्टेटमेंट्स को उठाकर के देखे तो वो भारत के लोकतन्त्र और यहाँ की व्यवस्था में बाकी नेताओं की तुलना में कई ज्यादा विश्वास रखते है.