दिल्ली हाई कोर्ट ने अब जमातियो पर बड़ा फैसला सुनाया है

181

आज देश में हालात काफी ज्यादा अस्थिर टाइप के है और ठीक तो बिलकुल भी नही है क्योंकि कई जगहों पर करोना के केसेज इतने ज्यादा बढे है जिसके चलते हुए लोग परेशान हो रखे है. इसके पीछे कई लोगो की लापरवाही तो शामिल रही ही है लेकिन कुछ एक इवेंट्स तो ऐसे हुए है जिनके चलते इसका संक्रमण और ज्यादा तेजी से फैला और मरकज में इकठ्ठा हुए जमातियो को भी इसका एक कारण माना जाता रहा है. इस पर अब एक बड़ी दखल के बाद में दिल्ली हाई कोर्ट ने अपना एक फैसला दिया है.

अब जमात से जुड़े लोगो को विदेशी लोगो को अलग 9 जगहों पर शिफ्ट किया जाएगा, इनका खाने पीने का खर्च भी यही उठाएंगे
अब तक सब कुछ मिला हुआ था लेकिन अब ऐसा नही होगा. अब जो भी जमाती है और विदेश से आकर भारत में गलत तरीके से रह रहे थे उनको दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के बाद में 9 अलग अलग जगहों पर शिफ्ट किया जाएगा. इनकी संख्या लगभग 955 है और तो और इनके खाने पीने और खर्च आदि की जिम्मेदारी भी कोर्ट ने तब्लीगी जमात पर डाल दी है. सरकार इसका खर्च नही उठाएगी.

दिल्ली पुलिस को भी इसकी जानकारी दे दी गयी है और कोई भी जमाती अब इन सेंटर से बाहर बिना अनुमति के जा नही पायेगा. अधिकतर जगहों पर इनको क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाता है जिसके बाद में इनकी तह खंगाली जाती है और गलती पाए जाने पर इनके ऊपर केस दर्ज होता है. मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में जमात से जुड़े लोगो पर भारी संख्या में केस दर्ज हुआ है और कईयो को क्वारंटाइन पूरा होने के बाद में हिरासत में भी लिया गया है.

ऐसे में अब जो विदेशी जमाती अलग रखे गये है इनका समय पूरा होने के बाद में इनका क्या करना है ये भी कोर्ट ही बतायेगा. हालांकि अभी देश में कई चीजे है जो सुचारू तरीके से चल नही पा रही है तो ऐसे लोगो पर फैसला और कार्यवाही धीमी गति से हो रही है.