पीएम मोदी ने बुलायी अचानक इमरजेंसी बैठक, तीनो सेनाओं के चीफ भी मौजूद

580

अब देश के अन्दर की स्थिति जो हो रखी है वो तो सब लोग जानते ही है. महामारी से सब लोग बड़े परेशान हो रखे है क्योंकि लॉक डाउन से तो हालत और भी ज्यादा खस्ता हो गयी है लेकिन बॉर्डर पर भी टेंशन कोई कम नही है. अब लद्दाख में इन दिनों चीन और भारत की सेनाओं के बीच में लगातार विवाद खड़ा हो रहा है और ऐसा इसलिये है क्योंकि चीन गलत तरीके से भारत की सीमा में घुसने का प्रयास कर रहा है जिस पर दोनों सेना के लोगो ने अपने अपने टेंट भी आमने सामने लगा दिये है.

पीएम मोदी ने बुलायी सेना के अधिकारियो की बैठक, लिया पूरे हालात का जायजा
अब लद्दाख बॉर्डर पर इतना कुछ हो रहा है तो स्थिति को करीब से समझने के लिए और आगे क्या किया जा सकते है इस मामले पर जायजा लेने के लिए एक बड़े लेवल की बैठक अचानक से बुलायी है. इस बैठक में एनएसए अजीत डोभाल, सीडीएस जनरल रावत और तीनो ही सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद थे. सबने पीएम को जानकारी दी कि चीन अभी क्या कर रहा है, हमारी इस पर क्या स्थिति है और भारत इसका रिस्पोंस किस तरह से कर सकता है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से तो प्रधानमंत्री मोदी हर समय टच में रहते ही है और सारी जानकारी भी लेते रहते है लेकिन जब ऐसी हालत होती है तो फिर कही न कही अधिकारियो से सलाह मशवरा लेना जरूरी है. बड़ी बात ये भी है कि पीएम की इस बैठक के बाद में चीन में भी सुगबगाहट तेज हो गयी और अब हाल ही में खबर आयी है कि दोनों तरफ के उच्च स्तर के अफसरों की मीटिंग होने जा रही है ताकि जो विवाद हो गया है उसे सुलझाया जा सके.

इससे पहले डोकलाम में भी दोनों देशो की सेनाये आमने सामने हो गयी थी और भारत ने दबाव बनाकर के चीन को वापिस भेज दिया था. इस तरह से भारत अपनी सीमाओं की रक्षा कर रहा है.