कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता का निधन, राहुल गांधी ने जताया शोक

805

राजनीति के इस दौर में हमने कई बड़े बड़े नामो को खोया है और इसमें कांग्रेस भी कोई पीछे नही रही है. अब कुछ वक्त पहले ही शीला दीक्षित का निधन हुआ है. अब उसी कड़ी में एक और बुरी खबर कांग्रेस पार्टी के लिए आई है और ख़ास तौर पर जो लोग झारखंड से है उनको थोड़ी तकलीफ हो सकती है. कभी कांग्रेस को राज्य में मजबूत करने वाले और दल को एक शक्ति देने वाले नेता का निधन हाल ही में हो गया है जो कांग्रेस पार्टी की संगठन शक्ति के लिए भी एक झटका ही है.

वरिष्ठ नेता राजेन्द्र सिंह का निधन, राहुल गांधी ने शोक प्रकट किया
राजेन्द्र सिंह की अब उम्र काफी हो चली थी और कुछ समय से वो बीमार भी रहने लगे थे जिसके चलते उनका काफी समय तक इलाज भी चला लेकिन अंत में उन्होंने अपने प्राण छोड़ दिए. राजेन्द्र सिंह ने कई आंदोलनों में भाग लिया और वो कई दशको से कांग्रेस पार्टी से जुड़े रहे थे. वो विधायक भी रहे है और कांग्रेस सरकार में मंत्री भी रहे है. राजेन्द्र सिंह के गुजरने पर राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके अपनी तरफ से शोक जाहिर किया है.

वही हेमंत सोरेन ने भी उनके जाने से अपना दुःख जाहिर किया और कहा कि उनके जाने से जनता ने अपना सच्चा सेवक खो दिया है. वो उनके लिए अपनी तरफ से श्रद्धांजली अर्पित करते नजर आये. रिपोर्ट्स की माने तो राज्य के जो कांग्रेस मुख्यालय है वहाँ पर भी उनके निधन पर कांग्रेस का झंडा आधा झुका रहेगा ताकि वो राजेन्द्र सिंह के प्रति अपना सम्मान दर्शा सके. वो अपने जीवन के अंतिम समय तक राजनीति में सक्रिय रहे है.

गांधी परिवार आज अगर इतनी उंचाईयो पर है तो वो राजेन्द्र सिंह जैसे नेताओं की वजह से ही है जो दशको तक इनके लिए लगे रहे और जमकर के काम करते हुए नजर आए. मंत्री रहते हुए राजेन्द्र सिंह पर कोई विवाद खड़ा नही हुआ.