यूपी में श’राब की बिक्री को लेकर के योगी आदित्यनाथ ने कर दिया बड़ा ऐलान

235

योगी आदित्यनाथ को जब भी कोई फैसला लेना होता है तब वो किसी की सोचते नही है. उनको जो करना होता है वो तो एकदम फैसला कर देते है बस वो जनता के पक्ष में होना चाहिए, उससे राज्य की आय बढ़नी चहिये और साथ ही साथ में विकास का मॉडल भी साकार होना चाहिए जिसे लेकर के हाल ही में योगी जी का एक बड़ा फैसला पीने वालो के पक्ष में आया है जो शायद कुछ लोगो को खुश भी करे. वैसे इसके पीछे कारण कुछ और है.

अब बड़े बड़े शोपिंग मॉल में भी मिलेगी बोतल, खरीदने में होगी आसानी
अब तक उत्तर प्रदेश में पीने के लिए मिलने वाले सारे सामान की इजाजत सिर्फ और सिर्फ उसकी स्पेसिफिक दूकान पर ही होती थी जो किसी दूर कोने में मिलती थी लेकिन अब ऐसा नही होगा. अब आपको पीने के लिए बोतल की जरूरत है तो आप जाकर के इसे किसी शोपिंग मॉल में से भी खरीद सकेंगे जहाँ का माहौल भी अच्छा होता है. अब आप कहेंगे कि योगी जी के ऐसा फैसला करने के पीछे का कारण क्या है? तो इसके पीछे भी एक बड़ा कारण है.

आज से लगभग तीन महीने पहले आबकारी विभाग ने योगी सरकार को ऐसा करने का प्रस्ताव भेजा था लेकिन इस पर उतना ध्यान नही दिया गया लेकिन जब हाल ही में लॉकडाउन के बाद ठेके खुले थे तब वहाँ हजारो की संख्या में लाइन देखने में आयी और करोडो अरबो की कमाई एक दिन में हो गयी. इससे योगी सरकार को महसूस हुआ कि अगर इस पर थोडा सा ध्यान और दिया जाए तो ये राज्य के लिये काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकते है.

ऐसे में आबकारी विभाग की इस रिक्वेस्ट को मान लिया गया है और आप अब शोपिंग माल्स में भी बोतले सजी हुई पाएंगे. इसका कल्चर ख़ास तौर पर नॉएडा, ग्रेटर नॉएडा और गाजियाबाद जैसे शहरो में देखा जा सकता है.