बड़ी खबर: बंगाल में भेजी गयी आर्मी, जगह जगह सेना के जवान तैनात

446

वैसे तो फिलहाल पूरे के पूरे देश में हालात बड़े ही असामान्य स्तर से गुजर रहे है. लोगो को बड़ी तकलीफ हो रही है. लॉक डाउन से लेकर प्रवासियो तक को जो दिक्कते हो रही है वो अपने आप में चिंता का कारण तो बन ही रही है. अब ऐसे वक्त में बंगाल की हालत तो सबसे बदतर हो रखी है और ऐसा क्यों है ये बात तो हम सब ही लोग जानते है. एक तो लॉकडाउन, फिर महामारी, फिर प्रवासियो के दिक्कत और ऊपर स अम्फाल तूफ़ान ने अरबो रूपये का नुकसान कर दिया है.

ममता ने मांगी सेना की मदद, तुरंत भेजी गयी फ़ौज की सहायता
अब ममता सरकार के हैसियत से बाहर की बात हो गयी थी क्योंकि जिस तरह से अम्फाल तूफ़ान ने तबाही मचाई है उसके बाद सब कुछ रिकवर करना उतना आसान नही था जिसके चलते ममता बनर्जी को मजबूरन ही सही पर केंद्र से सैन्य मदद की गुहार लगानी पड़ी जिसके बाद में बंगाल में टुकडियां भेजी गयी जो वहाँ पर स्थिति संभालने में मदद कर रही है. कई जगहो पर राहत कार्यो में भी सेना के जवान जुट गये है.

जो भी लोग फंसे है उनको निकालना, ध्वस्त हो चुकी चीजो को फ़िलहाल के लिए ठीक करना, राहत सामग्री पहुंचाना जैसे तमाम काम बंगाल में प्रभावित इलाको में जवान कर रहे है और पूरी फुर्ती के साथ में कर रहे है. इसी सेना को बंगाल में कुछ समय आने पर ममता बनर्जी ने राजनीति की थी और आज वही जवान उनको कही न कही संकट से उबारने का कार्य कर रहे है जो इनके प्रोफेसनलिजम को दर्शाता है जो आपको बहुत ही कम जगह पर देखने को मिलेगा.

सैनिक मदद के अलावा केंद्र ने बंगाल को आर्थिक मदद भी दी है जो पूरे एक हजार करोड़ रूपये की है. ममता बनर्जी के साथ बीजेपी के कितने ही विवाद क्यों न रहे हो लेकिन जब बात बंगाल की मदद की आती है तो मोदी सरकार हर वक्त आगे खड़ी नजर आ रही है.