कांग्रेस नेता पंकज पूनिया को गिरफ्तार कर ले गयी पुलिस, राहुल गांधी के है ख़ास

166

इन दिनों चाहे देश में माहौल कैसा भी हो रखा हो और कैसे भी हालात बन रखे हो मगर इस वक्त में भी कही न कही लोगो को राजनीति तो करनी ही होती है और फिर ऐसे वक्त में केस होते है, बाते बनती है और कोई न कोई नेता केंद्र में आ ही जाता है और इस बार कांग्रेस के नेता पंकज पूनिया उसी तरह से केंद्र में आ गये है. मामला गलत तरीके से टिपण्णी करने का है जो कही न कही विवाद खड़े कर रहा है और उसी पर पुलिस का रिएक्शन नजर आया है.

करनाल से बुधवार रात को किया गिरफ्तार, योगी और संघ पर की थी गलत टिपण्णी
राहुल गांधी के काफी करीबी नेता जो कांग्रेस के बड़े पदों पर रह चुके है वो पंकज पूनिया आजकल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है और उन्होंने इसी के चलते इन दिनों में उन्होंने एक ट्वीट किया था जिसमे पूनिया के द्वारा सीएम योगी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर के आपत्तिजनक टिपण्णी की थी. पूनिया ने महिला विरोधी बाते भी कही थी जिस पर एक तो हजरतगंज थाने में और एक नॉएडा पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया.

यूपी पुलिस ने इसके बाद में पूनिया की लोकेशन निकाली और उनको ढूँढने हरियाणा के करनाल पहुँच गयी जहाँ पर उनको गिरफ्तार किया गया. मीडिया सूत्र बताते है कि उनको अभी नॉएडा लाया जा रहा है या फिर लाया जायेगा जहां पर उनसे तरीके से पूछताछ भी होगी और मामला असल में क्या है इसकी तह तक जाने की कोशिश की जाएगी. इतनी गंभीर बाते किसी कांग्रेस नेता द्वारा कहा जाना कोई सामन्य बात तो बिलकुल भी नही है और ये भारत की राजनीतिक संस्कृति को खराब करने के जैसा ही है.

हालांकि बार बार लोगो के द्वारा आलोचना करने पर पूनिया ने अपने सोसल मीडिया अकाउंट से ही माफ़ी मांग ली है लेकिन पुलिस तो अब केस दर्ज कर चुकी है और मामला आगे बढ़ चुका है जिसे रोक पाना अब मुश्किल है.