ममता बनर्जी को मोदी जी ने 1 हजार करोड़ रूपये दे दिये

112

इन दिनों में जिस तरह के हालात बने है और कही न कही हम लोग भी एक चीज को तो नोटिस कर ही रहे है कि बंगाल की हालत फिलहाल के दिनों में बाकी राज्यों की तुलना में काफी ज्यादा खराब है और इसके पीछे कारण भी है. एक तो बंगाल में महामारी फ़ैल रही है, प्रवासी भी लौट रहे है जो दुसरे राज्यों में मजदूरी करते थे जिसके चलते उनकी हालत बड़ी ही खराब हो गयी है. यही नही इन हालातो के बीच में अब बंगाल में एक और अम्फाल तूफ़ान भी आ गया है जिसने उनके पूरे के पूरे राज्य की हालत खराब करके रख दी है जो कि जाहिर तौर पर होनी भी थी. ऐसे में बंगाल में अरबो रूपये का नुकसान हुआ है.

पीएम मोदी ने खुद जाकर के बंगाल का जायजा लिया, ममता सरकार को एक हजार करोड़ की मदद
अब बंगाल में जो हालत बिगड़ गयी है उसे संभालना केंद्र का दायित्व बन जाता है जिसे निभाने के लिए पीएम मोदी ममता बनर्जी के आग्रह पर खुद बंगाल गये और हवाई रास्ते से पूरे राज्य का जायजा लिया और पता किया कि अनुमानित तौर पर कितना नुकसान हुआ है?

इसके बाद में उन्होंने बंगाल की ममता सरकार को केंद्र की तरफ से कुल 1 हजार करोड़ रूपये की मदद देने का ऐलान किया है जो कि अपने आप में एक राज्य के लिहाज से तो काफी बड़ा अमाउंट है ही. हालांकि अभी केंद्र सरकार के कई अधिकारी बंगाल का दौरा करेंगे और देखेंगे कि कहाँ कहाँ पर कितना और किस तरह का नुकसान हुआ है उसके आधार पर ही आगे का फैसला भी लिया जाएगा जो कि बंगाल के लोगो की मदद करने के लिए काम आएगा.

ममता बनर्जी से इतना क्लेश होने के बाद भी जब उन पर मुसीबत आयी है तो बंगाल के सात सौतेला व्यवहार करने की बजाय पीएम मोदी लगातार उनके साथ में बने हुए है और जिस हद तक हो सकती है उतनी मदद भी कर रहे है.