राम मंदिर की जमीन समतल करने दौरान नीचे से निकली ऐसी ऐसी चीजे, सब लोग हैरान

362

अयोध्या में राम मंदिर पर फैसला आये हुए काफी वक्त हो चला है. सुप्रीम कोर्ट ने हिन्दुओ के पक्ष में फैसला दिया है जिसकी कई लोगो को उम्मीद भी जाहिर तौर पर थी ही लेकिन इस फैसले के बाद में अब मंदिर का निर्माण कार्य भी तो करवाना था. अब बीच में ये महामारी के चलते काम अटका हुआ था लेकिन अब कुछ हद तक ये सब शुरू हो होना ही था तो काम शुरू हो गया है. मंदिर के लिए जमीन समतल करने का काम हो रहा है जिसमे काफी कुछ अनोखी चीजे मिली है.

देवी देवताओं की मूर्तियाँ, विशाल शिवलिंग और मंदिर के खम्भे मिले
मंदिर की जमीन को समतल करने के लिये जब थोड़ी बहुत खुदाई की गयी तो जो मिला वो नजारा हैरान कर देने वाला था. मंदिर की जमीन के नीचे से मंदिर में इस्तेमाल होने वाले पत्थर, बड़े बड़े खम्भे, मंदिर के अवशेष, विशाल शिवलिंग और कई देवी देवताओं की मूर्तियाँ मिली है. विश्व हिन्दू परिषद् ने इससे जुडी मूर्तियो वगेरह की तस्वीरे जारी की है और कई सारी चीजो को बारे में बताया है, जानकारी दी है जो लोगो को हैरान कर रही है.

अब लोगो को थोडा सा तो लगेगा ही कि जमीन के नीचे इतने सारे साक्ष्य दबे हुए थे और हमें मंदिर के लिए इतने दशको तक लड़ना पड़ा. माना जाता है कि यहाँ पर पहले खूब भव्य मन्दिर हुआ करता था लेकिन इसे बाहरी लोगो ने आकर के तोड़ दिया और यहाँ पर अपनी मस्जिद बना ली लेकिन देखिये जरा अब सब कुछ धीरे धीरे ठीक हो रहा है और यूपी सरकार के ऑब्जरवेशन में सारा निर्माण कार्य चल रहा है.

कहा जा रहा है अब तो और भी कई राज खुलेंगे कई और जब खुलेंगे तो कही न कही लोग भी इस मामले में अपनी तरफ से कहेंगे कि हमें इन्साफ देने में इतनी देरी क्यों हुई? अभी जो भी चीजे जमीन के नीचे से निकली है नको सुरक्षित स्थानो पर रखा जा रहा है.