न मोदी न अमित शाह, सिर्फ इस एक को फॉलो करते है संघ प्रमुख मोहन भागवत

432

सरसंघ संचालक मोहन भागवत को तो हम लोग जानते ही है और काफी अच्छे तरीके से जानते है जो अपने आप में एक बहुत ही बड़ी हस्ती है क्योंकि वो आज की तारीख में ऐसे संगठन के कर्ताधर्ता है जो कि विश्व के सबसे बड़े सांस्कृतिक संगठनों में से एक है. आज हम आपको ऊनके ही बारे में कुछ दिलचस्प बात बताने जा रहे है जो आपको मालूम नही होगी मगर हमें मालूम है. आखिर पड़ताल नाम की भी तो एक कोई चीज होती ही है.

सिर्फ अपने संगठन के अकाउंट को फॉलो करते है मोहन भागवत
संघ संचालक मोहन भागवत जी को हर पार्टी के बड़े से लेकर के छोटे नेता फॉलो करते है लेकिन अगर हम बात करे उनकी तो वो सिर्फ और सिर्फ एक अकाउंट को फॉलो करते है और ऊसका नाम है आरए’सएस. राष्ट्रीय स्वयमसेवक संघ के आधिकारिक अकाउंट के अलावा मोहन भागवत किसी को भी फोलो नही करते है क्योंकि उन्हें किसी को भी खुश करने की जरूरत नही है. सब राजनीतिक पार्टियां उनके दरवाजे पर आती है तो वो भला किसी और को फॉलो करे ही क्यों? ये भी तो समझने वाली बात है.

मोहन भागवत जी ने महज एक साल पहले ही अपना अकाउंट बनाया था और अब तक उन्होंने एक ट्वीट तक नही किया है लेकिन उनके फोलोवर 1 लाख 21 हजार हो गये है और ये प्रतिदिन हजार से दो हजार की गति से बढ़ते रहते है. अब सोचिये उनकी लोकप्रियता कितनी ज्यादा है? अगर वो एक्टिव रहकर के ट्वीट करने लग जाये तो फिर तो वो मिलियंस को पार करते देर ही नही लगायेंगे.

बिजनेस टायकून से लेकर बड़े बड़े राजनेताओं के बीच में उनकी तूती बोलती है और लगातार वो अपने आपको साबित कर चुके है कि कही न कही वो भारतीयता को बचाने के लिए अपने संगठन के साथ में हर समय खड़े है और खड़े रहेंगे.