लॉकडाउन खत्म होने से पहले ही मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, 25 मई से..

1307

मोदी सरकार लगातार इस बात पर पैनी नजर बनाये हुए है कि हमें लॉकडाउन तो रखना है लेकिन साथ ही साथ में आम लोगो के लिये ध्यान भी रखना है कि उन्हें कोई दिक्कते न हो और इकॉनमी को भी बचाकर के रखना है. अब ऐसी स्थिति में धीरे धीरे ट्रेनों का संचालन हो रहा है जो कि स्पेशल ट्रेने है, दूकाने खुल रही है, कई चीजे है कई प्रक्रियाएं है जो होनी थी और अब हो रही है लेकिन अब हाल ही में एक और ऐलान हुआ है जो कई लोगो को सुकून देने का काम जरुर करेगा.

25 मई से दुबारा उड़ने लगेगी फ्लाइट्स, यात्रियों के लिये गाइडलाइन्स जल्द
पिछले लगभग दो महीने बीत चुके है और सारे के सारे प्लेन बस बंद हुए पार्क होकर के पड़े है लेकिन अब ऐसा नही होगा. दुबारा से एयरपोर्ट्स में जान आने वाली है और प्लेन फर्राटा भरने वाले है. उड्डयन मंत्री ने जानकारी दी है कि एक बार फिर से 25 मई से यानी अगले सोमवार से हवाई जहाज उड़ना शुरू होंगे. हालांकि अभी ये उड़ानों का नम्बर बहुत ही लिमिटेड होने वाला है जिसे क्रमिक गति के साथ बढ़ाया जाएगा.

ये भी जानना जरूरी है कि प्लेन उड़ना शुरू तो हो रहे है लेकिन अब सफ़र पहले जैसा नही होगा. यात्रियों के लिए जल्द ही कुछ एक नियम और गाइडलाइन्स जारी किए जायेंगे जिनके अनुसार ही आपको यात्रा करनी पड़ेगी. जो इसके अनुसार यात्रा नही करेगा उसको प्लेन पर बोर्ड ही नही करने दिया जायेगा. जल्द ही नियमो के आने का इन्तजार है और लोग भी इससे काफी खुश है कि हवाई जहाज खुल रहे है तो लोगो का आना जाना कुछ हद तक तो आसान होगा. नियम में वैसे मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने जैसे नियम होंगे जो कि पहले से आप समझ सकते है.

हाँ इससे एयरलाइन कम्पनियों को थोड़ी राहत जरुर मिल जाएगी जो कि काफी लम्बे समय से इस कारण से घाटे में चल रही थी और उनको अपने लोगो को नौकरी तक से निकालने की नौबत आ गयी थी लेकिन अब थोडा सुकून पड़ेगा.