देश पर आ गया एक और संकट, पीएम मोदी ने बुलायी हाई लेवल मीटिंग

620

जबसे ये सन 2020 आया है तब से कुछ न कुछ ऐसी दिक्कते लेकर के आ ही रहा है जो अपने आप में सिर्फ एक दो या दस लोगो के लिए नही बल्कि पूरे देश के लिये परेशानी का सबब बना हुआ है. पहले तो ये करोना से परेशान थे ही जिसने लॉक डाउन करवा दिया और देश की अर्थव्यवस्था को एक तरह से बैकफुट पर ले आया है और अब एक और नयी मुसीबत आ रही है जिसे लेकर के राज्यों से लेकर केंद्र सरकार तक परेशान हो रखी है और होना उनका फर्ज भी है.

देश में आ सकता है अम्फाल चक्रवाती तूफ़ान, पीएम ने बुलायी उच्च स्तरीय बैठक
दरअसल एक चक्रवाती तूफ़ान है जो कि अम्फान के नाम से जाना जाता है और अब हाल ही में ये बहुत ही ताकतवर रूप ले चुका है जिसके बाद से इसे सुपर साइक्लोन कहा जा रहा है. ये पश्चिम बंगाल के तट को मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार 20 मई के आस पास पार सकता है और ये अगर आ गया तो फिर ये इतना बड़ा तूफ़ान है कि एक साथ कई राज्यों को अपनी जद में ले सकता है.

इसमें बहुत ही तेज कंपा देने वाली हवाओं के साथ में मुसलाधार बारिश होती है जो बाढ़ जैसी स्थिति तक पैदा करने की हैसियत रखती है. ऐसे में जब देश के सामने एक ऐसी प्राकृतिक आपदा खड़ी है तो खतरे को भांपते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई जिसमे गृह मंत्रालय और आपदा प्रबंधन से जुड़े हुए देश के सबसे बड़े अधिकारी शामिल हुए जिन्होंने पीएम मोदी को आगे की जानकारी दी और बताया कि वो इसे किस तरह से टेकल करने के लिए अपनी तरफ से प्रयास कर रहे है.

अब आशा तो यही कर रहे है कि ये देश के अधिक अन्दर न घुसे और बस लोगो की जाने और देश की हालत बच जाए क्योंकि पहले ही लॉक डाउन के कारण हालात बड़े ही बदतर हो रखे है और ऐसे वक्त में सुपर साइक्लोन जैसी चीजे काफी बुरी साबित हो सकती है.