अब इस राज्य में भी बढ़ गया 29 मई तक लॉकडाउन

221

आज 17 मई है यानी देश भर में लॉकडाउन के तीसरे चरण का आखिरी दिन है जिसका कई लोगो को काफी लम्बे समय से इन्तजार भी था क्योंकि कई सारे लोग है जो कही न कही इस बात को मानकर के बैठे हुए थे कि लॉकडाउन खत्म होगा और इसके बाद में अब सामान्य जिन्दगी पटरी पर लौटेगी लेकिन जिन राज्यों में स्थिति खराब है वहाँ पर तो लॉकडाउन बढना लगभग तय ही था और ऐसा ही कुछ हुआ भी है जो कि हाल ही में खबर आयी है.

महाराष्ट्र में बढ़ा 29 मई तक लॉकडाउन, रहेगी काफी बंदिशे
अगर आपको मालूम हो तो पंजाब राज्य ने पहले ही अपने स्तर पर लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया था क्योंकि वहाँ पर केसेज की संख्या काफी ज्यादा थी. अब इसी बीच देश में संक्रमण में टॉप पर चल रहे महाराष्ट्र ने भी ऐसा ही फैसला लिया है. महाराष्ट्र में भी लॉकडाउन को 29 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है यानी वहाँ पर अब पहले जैसी ही बंदिशे लागू रहेगी. हालांकि ग्रीन और ओरेंज जोन में कुछ छूट जरुर मिलेगी लेकिन रेड जोन जो कि मुंबई का अधिकतर इलाका है वहाँ तो सरकार की इच्छा के बिना परिंदा तक पर नही हिला सकेगा.

अब ये बात तो महाराष्ट्र की है और भी कई राज्य है जैसे तेलंगाना आदि जो लॉकडाउन को आगे बढ़ाना चाह रहे है जबकि दिल्ली जैसे राज्यों ने तय किया है कि जैसा केंद्र सरकार कहेगी वैसा हम करेंगे. कुल मिलाकर के कई राज्य है जो केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार चलेंगे लेकिन महाराष्ट्र ने अपने से तय कर लिया है कि अब उनके राज्य में तो आगे भी लॉकडाउन ही रहना है.

खैर जो भी है समस्या का समाधान तो तब तक नही होगा जब तक इसका टीका नही आ जाता और तब तक राज्यो को बंद करके रखा भी नही जा सकता है क्योंकि आखिर कब तक लोगो को अन्दर बंद करके रखा जाएगा? कभी न कभी तो अर्थव्यवस्था को बहाल करना ही पड़ेगा/