मोदी ट्रम्प की दोस्ती ने कायम की नयी मिसाल, ट्रम्प ने कर दिया बड़ा ऐलान

242

भारत और अमेरिका दोनों ही देशो की दोस्ती अपने आप में एक नए मुकाम पर है. पिछले कई दशको में पहली बार दोनों ही देशो के प्रमुख एक दुसरे के प्रति व्यक्तिगत तौर पर काफी अच्छे मित्र है.  ये दोस्ती दिन ब दिन कामयाबी के नए नए मुकाम लिखे जा रही है और ये चीज बाकी देशो में जलन का कारण भी बनी है. अब हाल ही में डोनाल्ड ट्रम्प के एक और ऐलान ने तो मानो नयी मिसाल ही कायम कर दी है जो अपने आप में अमेरिका की भारत के प्रति फिक्र को दिखाता है.

भारत को मदद के लिए वेंटीलेटर देगा अमेरिका, टीके के निर्माण में भी करेंगे सहयोग
इस बुरे समय में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ऐलान किया है कि वो भारत में रहने वाले अपने दोस्तों के लिए वेंटीलेटर डोनेट करेंगे और साथ ही साथ में भारत के साथ में टीके का निर्माण करने के लिए भी आपसी प्रयासों को बढाने के ऊपर कार्य करेंगे. ऐसा करके कही न कही दोनों ही देशो के बीच में एक अच्छी खासी दोस्ती का निर्माण होगा और ट्रम्प के इस ट्वीट के बाद में उनकी जमकर के तारीफ़ हो रही है.

हालांकि एक पक्ष इसका ये भी है कि भारत ने भी जब अमेरिका को जरूरत थी तो उनकी जरूरत की दवाइयां एक्सपोर्ट की थी जिससे कि उन्हें काफी ज्यादा फायदा हुआ ऐसा बताया जाता है. ऐसे में दोस्ती में इसी तरह से देश एक दुसरे के काम आते है और जब अमेरिका जैसे सुपर पॉवर से यारी हो जाए तो फिर तो कहने ही क्या? ये बात आप खुद भी काफी अच्छे तरीके से समझ सकते है.

हालांकि इससे चीन और पाक जैसे देशो को काफी मिर्ची जरुर लगी है क्योंकि एशिया और अमेरिका के बीच में इस तरह की मित्रता भरा सम्बन्ध पहले कभी देखा नही गया है और अब जो हो रहा है वो एक नए वर्ल्ड आर्डर को लिखने की तैयारी है जिसमे चीन बाहर होते हुए नजर आ रहा है.