अमित शाह की हाई लेवल की बैठक, जल्द हो सकता है बड़ा ऐलान

557

भारत में पिछले लगभग दो महीने से लॉकडाउन चल रहा है और आम लोगो के लिए घर से निकलने तक भी कही न कही शर्तो समेत पाबंदी लगी हुई है जो बताता है कि स्थिति तो गंभीर है. अब क्योंकि 17 मई को लॉक डाउन खत्म होने जा रहा है और ऐसे में आगे क्या हो सकता है? इस पर भी चर्चा की ही जानी है मगर अमित शाह इस पर अभी से ही ही चर्चा कर रहे है और काफी बड़े लेवल के अधिकारियों के साथ में लगे हुए है.

उच्च स्तर के अधिकारियों के साथ अमित शाह की मीटिंग, लॉकडाउन 4.O को लेकर मंथन
इस अगले सोमवार से लॉक डाउन का चौथा स्वरुप लागू होना है जिसपर राज्यों से सुझाव मांगे गये थे और अधिकतर राज्यों ने अपनी तरफ से सुझाव दे भी दिए है. इन्ही के आधार पर गृह मंत्रालय में बहुत ही उच्च स्तर की बैठक हुई और इस बैठक में तय किया जा रहा है कि लॉकडाउन का अगला स्वरुप किस तरह का हो सकता है. आखिर सारा का सारा अधिकतर निर्देश गृह मंत्रालय से ही राज्यों को जाता है.

बैठक लगभग खत्म हो गयी है और एक फाइनल आउटकम बन ही गया होगा कि लॉक डाउन चार में क्या कुछ खोलना है और किन किन चीजो पर पाबंदी लगेगी? एक बार पीएम मोदी से ब्रीफिंग तो होगी ही इस मामले में जिसके बाद में संभव है कि आज शाम को या फिर उसके थोड़े बाद के समय में किसी भी वक्त लॉक डाउन के चौथे पार्ट के दिशा निर्देश देश के सामने रख दिए जाए जिसका लोगो को भी बेसब्री के साथ में इंतजार है.

अमित शाह इन दिनो इस तरह से दफ्तर में बैठकर के बैकग्राउंड में अपना सारा का सारा काम देख रहे है और सब कुछ फैसलों में उनकी काफी अहम् भूमिका रहती है जबकि जनता को समझाने और फ्रंट फुट पर आकर के बोलने में पीएम मोदी अपना रोल अदा कर ही रहे है.