जमातियो पर कार्यवाही शुरू, लिए गया बहुत ही बड़ा एक्शन

468

आज देश भर में जो भी बुरे हालात बने हुए है इसके पीछे का कारण कही न कही न कही कुछ समूहों को भी कारण बताया जाता है. जमातियो पर भी एक आरोप लगा है कि उन्होंने लापरवाही बरती या फिर और हो सकता है जानते हुए भी करोना को काफी जगह पर फैला दिया. इस पर सरकार काफी सख्त है. इतने वक्त से क्योंकि प्रशासन लोगो को आईसोलेट वगेरह करने में व्यस्त था तो कार्यवाही ठीक से हो नही पा रही थी लेकिन अब हाल ही में इसकी एक बड़ी शुरुआत हो गयी है जिससे सन्देश भी मिल गया है.

जमातियो का क्वारंटाइन पूरा हुआ, अब भेजे गये जेल भोपाल में कुल 18 जमात से जुड़े हुए लोग थे जिन्हें करोना केसेज के चले हुए क्वारंटाइन में रखा गया था और अब इनका क्वारंटाइन अभी हाल ही में पूरा हुआ है. अब पूरा होने के बाद में बाकी लोगो को तो घर पर भेज दिया जाता है लेकिन इनके साथ में ऐसा नही हुआ है. भोपाल में कुल 18 जमात से जुड़े हुए लोगो को कोर्ट में पेशी करवाकर के जेल में भेज दिया गया है और अब इनको फ़िलहाल के लिए जेल में ही रहना होगा. विदेशियों को पासपोर्ट से जुड़े नियम तोड़ने के कारण जेल भेजा गया है.

इस एक्शन से पता चल गया है कि सरकारे कही न कही अब ये तय कर चुकी है जो लोग इसमें दोषी है उनको किसी भी कीमत पर बख्शा तो नही जाएगा और कहा तो ये भी जा रहा है कि इस पर काफी ज्यादा हाई लेवल की मॉनिटरिंग हो रही है ताकि कोई भी इसमें बचकर के न निकलने पाए जो देश में इस महामारी को फैलाने का दोषी है.

वही मौलाना साद को लेकर के भी पुलिस अपनी तरफ से कार्यवाही कर रही है लेकिन करोना ने कही न कही पुलिस की पहुँच को भी लिमिट कर दिया है जिसके चलते हुए उन्हें भी दिक्कत आ रही है पर ये कहा जा सकता है इसका तोड़ भी जल्द ही निकल आएगा.