आज से योगी ने कर कर दिया बड़ा आगाज, यूपी के लोग होंगे मालामाल

431

योगी आदित्यनाथ अपने तेज काम और बेहतरीन विजन के लिए जाने जाते है जो कि अपने आप में काफी कम लोगो में होता है और इसी कारण से वो सबसे ज्यादा चर्चित और पोपुलर मुख्यमंत्री भी है ये तो मानना ही होगा. मगर सबसे अलग और ख़ास बात यहाँ पर ये है कि करोना काल से यूपी को उबारने के लिए योगी आदित्यनाथ जिस तरह से लगे हुए है वो अपने आप में उन्हे एक हीरो की तरह प्रेजेंट करने के लिए काफी है. अब आज जो हुआ है वो लाखो लोगो को की मदद करने जा रहा है.

आज से यूपी में ऑनलाइन लोन मेला, 2 हजार करोड़ तक का कर्ज बांटेंगे
कई व्यापारी और काम करने वाले लोग है जो लघु या फिर कुटीर उद्योग चलाते है उनके पास में आज की तारीख में कोई ज्यादा बड़ा आय का साधन तक नही है. अब ऐसे वक्त में जब मार्किट गिर रही है तो योगी सरकार लोन मेले से इनके तारणहार बनने की कोशिश कर रही है. आज से उत्तर प्रदेश की सरकार की तरफ से ऑनलाइन लोन मेला आयोजित किया जा रहा है जिसके तहत 2 हजार करोड़ रूपये का कर्ज व्यापार करने के लिये बांटा जाएगा.

इस पैसे की मदद से लोग अपना व्यापार चला सकेंगे और पैसा बना सकेंगे. अब लोन लेने का प्रोसेस क्या है और आपको क्या क्या रिक्वायरमेंट पूरी करनी होगी वो आप उत्तर प्रदेश सरकार की आधिकारिक वेबसाइट से मालूम कर सकते है मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इससे 4 हजार के करीब उद्योग सीधे तौर पर प्रभावित होंगे और 10 लाख से भी अधिक लोगो की आमदनी पहले की तुलना में अधिक स्थिर एक लम्बे समय तक होगी. ये अपने आप में एक मास्टर स्ट्रोक कहा जा सकता है.

योगी सरकार की ही तरह केंद्र में भी मोदी सरकार उद्योगों को लोन दे रही है और इनकी मदद से अब कही न कही बिजनेसेज को फलने फूलने का मौका मिल सकेगा. सबसे बढ़िया चीज तो ये है कि केंद्र सरकार और राज्य सरकारे दोनों अपनी अपनी तरफ से पूरा सपोर्ट दे रही है.