अब योगी आदित्यनाथ का बहुत बड़ा ऐलान, बदल जायेगी उत्तर प्रदेश की किस्मत

968

आज की तारीख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद में अगर कोई नेता सबसे ज्यादा सटीक फैसले लेने के लिए विख्यात है तो वो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही है क्योंकि जिस तरह से पिछले कुछ समय में वो काम कर रहे है वो अपने आप में लोगो के दिलो में उनके लिए एक भरोसा पैदा कर रहा है. अभी की ही बात कर लीजिये, यूपी में आ रहे लाखो लोगो के लिए वो दिन रात लगे हुए है मगर अब उनके भविष्य को संवारने का जिम्मा भी उन्होंने ले लिया है.

1 करोड़ लोगो को रोजगार देंगे योगी आदित्यनाथ, प्रवासी मजदूरों की जिन्दगी संवारेंगे
उत्तर प्रदेश राज्य की की एक बहुत ही बड़ी आबादी मुंबई, हैदराबाद जैसे शहरो में जाकर के रह रही थी और वहाँ मजदूरी करके जीवन यापन कर रही थी. यूपी ने वाकई में अपने आपको उनसे अलग ही कर लिया था लेकिन महामारी के चलते जब रोजगार ठप्प हो गये तो लाखो की संख्या में अब प्रवासी लोग वापिस अपने गाँवों की तरफ लौटे है जिनको न सिर्फ सुरक्षित रूप से उनके घर तक पहुंचाया गया है बल्कि अब इन सब के लिए रोजगार की व्यवस्था की जा रही है.

प्रेस वार्ता के दौरान बताया गया कि योगी सरकार 1 करोड़ के करीब लोगो को रोजगार देने के प्लान पर काम कर रही है. अकेले मंरेगा में ही लाखो को रोजगार देने की ताकत है, हम लोग यूपी को रेडीमेड गारमेंट हब बनाने की तैयारी में है. यही नही सरकार ने तो 50 लाख के करीब लोगो को रोजगार देने के लिए प्लान भी तैयार कर रखा है ऐसा कहा जा रहा है. प्रेस वार्ता में कहा गया कि अगर इन्हें रोजगार नही दिया गया तो भूखे रहने जैसे हालात हो सकते है और ये स्थिति को बदतर करेंगे.

इसी को ध्यान में रखते हुए एक बहुत ही बड़े और वृहद स्तर पर रोजगार देने का काम शुरू किया जा रहा है जिसे लेकर के उम्मीद है कि सस्ती वर्क फ़ोर्स के जरिये यूपी अगर चाहे तो देश का नम्बर वन मेनुफक्च्रिंग हब बन सकता है.