यूपी में लॉकडाउन आगे बढेगा या नही? योगी आदित्यनाथ ने दिया सीधा सपाट जवाब

905

भारत देश को लॉकडाउन की स्थिति को सहते हुए लगभग दो महीने का वक्त हो गया है और नेशनल लॉकडाउन का ये तीसरा चरण है जिसे खत्म होने में अब एक हफ्ते के करीब ही समय रह गया है. इसके बाद जनता को भी फ़िक्र हो रही है कि अब ये लॉकडाउन हटेगा या फिर नही? अभी हम बात कर रहे है उत्तर प्रदेश की तो योगी आदित्यनाथ की इस पर अपनी राय है जो काफी मायने भी रखती है क्योंकि यूपी न सिर्फ कई राज्यों से कनेक्टेड है बल्कि एक बड़ी आबादी भी यूपी से है.

जैसा मोदी चाहेंगे, वैसा ही यूपी में होगा
कल सारे मुख्य मंत्रियो के साथ में पीएम मोदी ने विडियो कांफ्रेस के जरिये बैठक की जहाँ पर कोई कुछ मांग करते नजर आया तो कोई अपने राज्य के लिये विशेष पैकेज की मांग की. वही बात करे यूपी की तो राज्य की तरफ से योगी आदित्यनाथ ने केंद्र की मोदी सरकार पर भरोसा जताते हुए साफ़ तौर पर कहा कि जो भी केंद्र की सरकार चाहेगी हम यूपी में वही करेंगे. यानी अगर केंद्र कहता है 17 के बाद लॉक डाउन खुले तो खुलेगा और अगर मोदी कहते है बढ़ाया जाए तो बढेगा.

राज्य की योगी सरकार सिर्फ केंद्र के कहे अनुसार काम करेगी. कही न कही योगी सरकार का ये फैसला काफी तार्किक भी है क्योंकि केंद्र के पास ज्यादा बड़े एक्सपर्ट है जो बेहतर तरीके से चीजो को समझ सकते है और उनसे डील कर सकते है. तो कुल मिलाकर के बात ये है कि अब यूपी में लॉक डाउन बढेगा या नही ये बात योगी जी ने मोदी जी पर छोड़ दी है. बाकी तो लगभग 16 तारीख तक साफ़ हो ही जायेगा कि केंद्र इस मामले में क्या चाह रहा है?

हालांकि यूपी में बहुत ही बड़े स्तर पर प्रवासियों के लौटने के बाद भी प्रदेश में योगी सरकार ने काफी बेहतर तरीके से संक्रमण को कण्ट्रोल करने पर काम किया है. इस पर यूपी सरकार की प्रशंसा भी की जा रही है.