आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, ये 3 बड़े ऐलान कर सकते है

526

काफी लम्बे समय के बाद में इस बुरी परिस्थिति के समय में जब लोग उम्मीद कर रहे थे कि पीएम मोदी एक बार फिर से देश के सामने आये और लोगो को रास्ता दिखाए कि अब आगे क्या होगा? इसी सम्बन्ध में आज एक बार फिर से ऐसा ही कुछ होने जा रहा है. क्या होने जा रहा है? प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बारे में जानकारी दी है कि पीएम मोदी एक बार फिर से देश को संबोधित करने जा रहे है और वो भी रात आठ बजे जिससे देश को एक बार फिर से उम्मीद जगी है.

अगर अभी की बात करे तो प्रधानमंत्री मोदी ने कल ही राज्यों के मुख्य मंत्रियो के साथ में बैठक की है और जैसी बैठक रही है उसके आधार पर कुल तीन बड़े फैसले आ सकते है जिसके बारे में न सिर्फ सरकार संकेत दे रही है बल्कि देश के भी कई बड़े बड़े एक्सपर्ट कह रहे है.

  1. लॉकडाउन के अगले और हलके पार्ट का ऐलान किया जा सकता है. यानी 17 मई के बाद में लॉकडाउन बढेगा लेकिन इसकी संभावना कम है कि ये पहले जैसा सख्त होगा. पहले की तुलना में हल्का, अधिक छूट देने वाला और छोटे स्तर का लॉकडाउन किया जा सकता है जिससे संक्रमण की रफ़्तार नियंत्रित की जा सके.
  2. एक और ऐलान इकनोमिक हालत को लेकर के हो सकता है. देश में लाखो लोगो की नौकरियाँ जा रही है, उद्योग धंधे प्रभावित हो रहे है और गरीबो की हालत पतली हो चुकी है. ऐसे में देश के कई इलाको में जहाँ राज्य सरकारे सहमत है वहाँ पर आर्थिक गतिविधियाँ शुरू करने के लिए कहा जा सकता है.
  3. एक बड़ा ऐलान परिवहन को लेकर के हो सकता है. वैसे तो ट्रेन सेवाए शुरू हो गयी है लेकिन बिना संचार और परिवहन के तो देश निर्जीव ही हो चला है. इसे क्रमबद्ध तरीके से फिर से संचालित करने को लेकर के भी कई बाते कही जा सकती है. इसके अलावा पीएम रेड जोन में सख्ती बढाने की बात भी कर सकते है.