संबित पात्रा के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, पुलिस ने भेजा नोटिस

326

फ़िलहाल के दिनों में जब से कांग्रेस पार्टी सत्ता में आयी है वहाँ के राज्यों से कही न कही बीजेपी के जो भी बड़े बड़े चेहरे है उन पर एक के बाद एक केस दर्ज हो रहे है. पहले अर्नब गोस्वामी, फिर सुधीर चौधरी और अब भाजपा के ही आधिकारिक प्रवक्ता संबित पात्रा पर भी केस दर्ज हो गया. इस मामले में केस रायपुर पुलिस ने दर्ज किया है और बाकायदा संबित पात्रा को एक लीगल नोटिस भी इस मामले में भेजा गया है जो उनसे पूछताछ के सम्बन्ध में बताया जा रहा है.

यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने दर्ज करवाया मामला, नेहरु और गांधी पर गलत आरोप लगाने का है मामला
फिलहाल की जितनी भी मीडिया रिपोर्ट्स है उनके अनुसार संबित पात्रा पर कांग्रेस पार्टी के नेता की तरफ से गलत आरोप लगाने का आरोप लगाया गया है. यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्ण चन्द्र पाढ़ी ने संबित पात्रा के खिलाफ सिविल लाइन्स थाने में केस दर्ज करवाया है. पूर्ण चन्द्र पाढ़ी का कहना है कि 10 मई को संबित पात्रा ने गांधी और राजीव गांधी को लेकर के एक ट्वीट किया था जो कि गलत आरोप है, इस आधार पर शिकायत दर्ज कर कांग्रेस के लोग तो गिरफ्तारी तक की मांग पर उतर आये है.

पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज कर लिया और संबित पात्रा को एक नोटिस भी भेजा गया है जिसके तहत उनसे 20 मई को पूछताछ की जानी है. अब मामला लम्बा खींचा जाएगा और जाहिर तौर पर ऐसा होना ही है क्योंकि कही न कही इसमें राजनीति साफ़ तौर पर नजर आती भी है. एक तरफ जहाँ देश में फ्री स्पीच की मांग की जाती है और दूसरी तरफ कोई भी आपको अनचाहा बोल दे तो फिर उन पर केस दर्ज करवा दिया जाता है, चुप करवा दिया जाता है.

संबित पात्रा ने अब तक इस पर कोई बड़ी प्रतिक्रिया नही दी है. आपको बता दे कांग्रेस या फिर उनकी विचारधारा से समबन्ध रखने वालो ने इससे पहले अर्नब गोस्वामी और सुधीर चौधरी पर भी इसी तरह से केस दर्ज करवाए है.