इन 5 राज्यों में 17 मई के बाद भी जारी रह सकता है लॉकडाउन, मिले ये संकेत

1566

देश की हालत इन दिनों में सामान्य नही है और लगातार कही न कही आम लोगो की हालत खराब हो रही है. ऐसे वक्त में अब किया क्या जाए? कोई भी इस बात को समझ ही नही पा रहा है. प्रधानमंत्री ने लगभग दो महीने तक लॉकडाउन की हालत में देश को चलाया है लेकिन ये भी कब तक चले? इस मुद्दे पर उन्होंने अब तीसरे लॉकडाउन के अंतिम सप्ताह से पहले सब सीएम से विडियो कांफ्रेस पर बात की जिस दौरान कुछ ने लॉक डाउन और आगे बढाने को कहा है.

बिहार, महाराष्ट्र, पंजाब, तेलंगाना और बंगाल में बढ़ सकता है लॉक डाउन, पक्ष में राज्य सरकारे
जब प्रधानमंत्री मोदी ने सब मुख्य मंत्रियो से राय मांगी कि लॉक डाउन का आगे क्या किया जाए? तो कुछ कहने के पक्ष में थे तो कोई कुछ कह रहा था. ऐसे वक्त में कुल पांच राज्य है जो पक्के तौर पर लॉक डाउन को आगे एक्सटेंड करना अही चाहते है. ये राज्य है महाराष्ट, बिहार, पंजाब, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल. इनमें केसेज भी काफी ज्यादा है और इनके मुख्यमंत्रियों ने पीएम से कहा है कि वो तो लॉक डाउन आगे बढ़ाना चाहते ही है.

यानी अगर नेशनल लॉक डाउन खत्म कर भी दिया जाता है तो भी इन पांच राज्यों में राज्य सरकारे अपने स्तर पर लॉक डाउन आगे बढ़ायेगी जो अपने आप में दर्शाता है कि इन पांच राज्यों में तो अब लोगो को घर के अन्दर रहना ही है और इस माह के अंत तक के लिए यहाँ पर कोई भी गतिविधि हो पाना ही मुश्किल है. अब सबके अपने अपने ओपिनियन है ये तो कहना ही होगा.

इसके अलावा अगर हम बात करे बाकी राज्यों की तो कई राज्य है जैसे गुजरात और दिल्ली आदि जो सीरियस इलाको को छोडकर के बाकी जगहों पर ढील देना चाह रहे है. अब सबका अपना अपना हेंडल करने का तरीका है. खैर अगर बात 17 के बाद राज्यों के ऊपर छोड़ दी जाती है तो ये पांच राज्य तो लॉक डाउन में फिर से जाने ही वाले है.