कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता को आया हार्ट अटैक, नाजुक हालत में अस्पताल में भर्ती

988

इन दिनों भारतीय राजनीति ऐसे दौर से गुजर रही है जहाँ पर कभी न कभी कुछ न कुछ ऐसी घटनाएं देखने में आती ही जा रही है जिनके फलस्वरुप कई दिग्गज और बड़े नेताओं को खोना पड़ा है या फिर वो अस्पताल से बाहर ही नही आ पा रहे है और इसी लिस्ट में एक और नाम भी जुड़ गया है जिनको आप जानते ही होंगे ख़ास तौर पर अगर आप छत्त्तीसगढ़ के रहने वाले है फिर तो ऐसा हो ही नही सकता कि आप इनको न पहचानते हो. आप समझ तो गये ही होंगे हम किनकी बात कर रहे है?

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को पडा दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती
इस बीते शनिवार को अचानक से अजीत जोगी की हालत खराब हो गयी थी जिसके बाद में उन्हें नारायण अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उनकी पत्नी जो कि कोटा क्षेत्र से विधायक है वो भी साथ ही में मौजूद थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अजीत जोगी को दिल का दौरा पड़ा है जिसके चलते उन्हें आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया. उन्हें फ़िलहाल वेंटीलेटर पर रखा गया है और ठीक करने की कोशिश की जा रही है.

अभी हालत के बारे में कोई ख़ास अपडेट नही आयी है लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने उनका हाल लिया है ऐसी जानकारी आ रही है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी उनका हालचाल लिया और ट्विटर के माध्यम से उनके ठीक होने की कामना की. अगर आप अजीत जोगी को नही जानते है तो बता दे वो सन 2000 में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की तरफ से प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे और वो कई बार विधायक तो रह ही चुके है. माना जाता है कि वो गांधी परिवार लोबी के करीबी रहे है जिसके चलते उन्हें इतनी उंचाई मिली थी.

हालांकि फिर उनके अपने नेताओं से ही मतभेद हो गये और उन्होंने छत्तीसगढ़ में अपनी खुदकी अलग पार्टी बना ली लेकिन वो कोई ख़ास चल नही सकी. इसके बाद कयास कई बार लगे कि वो वापसी कर सकते है.