राम जन्मभूमि को लेकर के मोदी सरकार का बड़ा फैसला, सुनकर हो जायेंगे खुश

421

राम मंदिर अयोध्या को लेकर के सुप्रीम कोर्ट का फैसला आये हुए काफी लम्बा वक्त हो चुका है. हिन्दू पक्ष को जमीन मिल गयी है और अब बस इन्तजार हो रहा है कि कब जाकर मंदिर बनेगा? ये सब हो पाता उससे पहले देश में लॉकडाउन हो गया और सरकार स्थिति में फंस गयी है लेकिन अच्छी बात ये है कि ऐसे वक्त में भी मोदी सरकार मंदिर को भूली नही है और अब हाल ही का एक फैसला इस बात को साफ़ तौर पर दर्शा भी रहा है जो कि काफी ज्यादा अच्छा है.

राम मंदिर में दान देने वालो को इनकम टैक्स में मिलेगी छूट, लॉकडाउन हटते ही फिर से निर्माण कार्य शुरू
अब हाल ही में राम मंदिर को लेकर के दो बड़ी अपडेट आयी है पहली तो ये कि अगर कोई राम मंदिर के लिए अपनी तरफ से दान देता है तो उसे इनकम टैक्स में छूट मिलेगी. इससे पहले भी ये कुछ धार्मिक स्थलों पर मिलता रहा है और अब राम मंदिर में धन देने पर आप इनकम टैक्स में छूट ले सकेंगे जो कि एक अच्छा संकेत है. इसके अलावा इसे सार्वजनिक पूजा स्थल घोषित किया गया है.

ये तो बात हुई केंद्र सरकार की, राज्य में मौजूद योगी आदित्यनाथ की सरकार भी इस मामले पर विडियो कांफ्रेस के जरिये सारे अपडेट ले रही है और ट्रस्ट को लॉकडाउन खत्म होने के बाद में फिर से निर्माण कार्य को शुरू कर देने की अनुमति मिल गयी है. यानी अगर 17 को लॉकडाउन यूपी में खत्म हो जाता है तो फिर उसी दिन से मंदिर का निर्माण कार्य फिर से प्रगति पर लग जायेगा जो कि भक्तो के लिए एक अच्छा संकेत कहा जा सकता है.

सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज की तरफ से जारी किये गये नोटिफिकेशन से साफ़ है कि अब आप मंदिर के लिए पैसा देकर के अपना इनकम टैक्स थोडा सा बचा ही सकते है तो ये कोई घाटे का सौदा नही है. अब निर्णय आपको करना है कि आप राम लला के लिए क्या कुछ करना चाहते है?