लॉकडाउन मजदूरों के मसीहा बने योगी, अधिकारियों को दिया ये आदेश

86

योगी आदित्यनाथ हमेशा से ही अपने तेज तर्रार काम के लिए जाने जाते रहे है. वो कभी भी किसी भी काम में देरी या फिर लाग लपेट नही करते है और इसी वजह से उन्हें काफी ज्यादा हमेशा से ही पसंद किया जाता रहा है. अब लॉकडाउन में मजदूरों की स्थिति किसी से भी छिपी हुई नही है. सडको पर बिचारे धुप में घूम रहे है और उनकी सुध लेने वाला कोई नही है तो ऐसे में योगी बाबा ने इस पर नजर न सिर्फ डाली है बल्कि इस पर एक्शन भी लिया है.

योगी आदित्यनाथ का आदेश, कोई भी मजदूर पैदल यूपी में नही आये बसों का इंतजाम करो
अब धूप में मजदूरों की जान तक जाने का रिस्क रहता है ऐसे में योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि दिल्ली नॉएडा या कही से भी जो भी मजदूर पैदल चल रहे है वो पैदल यूपी में या फिर गाँवों की तरफ नही जाने चाहिए. उनके लिए तुरंत ही बसों का इंतजाम किया जाए. उनका चेक अप वगेरह सब हो और जो भी उनके लिए सरकार की तरफ से किया जा सकता है वो सब भी किया जाए. आखिर ये लोग भी हमारी ही जिम्मेदारी है.

मुख्यमंत्री ऑफिस से आदेश आते ही यूपी का प्रशासन तुरंत ही अपने  काम में लग गया है और बसों का इंतजाम किया जा रहा है जिसमे लॉकडाउन के नियमो का पालन करते हुए मजदूरों को नियत स्थान पर पहुंचाया जाएगा जो कि अपने आप में जरूरी भी है क्योंकि रोजगार में जो लोग दिहाड़ी पर काम करते है उनके पास में तो कई दिनों से खाना तक नही है और इससे बदतर हालत भला और हो ही क्या सकती है?

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद में अब मजदूरों को बसों से लाया जायेगा, इन्हें 14 दिन तक क्वारंटाइन किया जाएगा और उनके खाने पीने आदि की व्यवस्था भी होगी. ये सुनकर के कही न कही हजारो मजदूर को जो अभी सडको पर है और भटक रहे है उन्हें थोड़ी राहत जरुर मिलेगी.