इस राज्य में बढ़ गया 29 मई तक लॉकडाउन, दूसरे में भी बढाने की तैयारी शुरू

520

फ़िलहाल की बात अगर हम लोग करे तो पूरे देश भर में 17 मई तक के लिए लॉक डाउन बढ़ा दिया गया है और लोगो को यही उम्मीद भी थी कि लॉक डाउन इतना ही रखा जाएगा. आखिर इसके तीसरे चरण को पार किया जा रहा है. मगर लगता है कि दो राज्यों की उम्मीद पर पानी फिरने वाला है क्योंकि जहाँ पर केसेज ज्यादा है या फिर लगता है कि कंडीशन बेकाबू हो सकती है वहाँ पर अगर केंद्र नही लेगा तो राज्यों को तो अपने स्तर पर कण्ट्रोल करने के लिए कुछ फैसले लेने ही पड़ेंगे.

तेलंगाना में बढ़ गया लॉकडाउन, महाराष्ट्र में बढाने के संकेत मिले
जहां देश भर में केंद्र सरकार की तरफ से लागू किया गया लॉक डाउन 17 मई को खत्म होने जा रहा है वही तेलंगाना में स्थिति बिगड़ते हुए देखकर के वहाँ की सरकार ने इसे और आगे बढ़ा दिया है जो कि 29 मई तक चलेगा यानी लगभग दो हफ्ते के लिए तेलंगाना के लोगो को और अन्दर बंद रहना पड़ेगा. दूसरा नम्बर महाराष्ट्र का भी नजर आ रहा है. इस बारे में उद्धव ठाकरे ने हाल ही में इशारा किया है.

उद्धव ठाकरे जो कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री है उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा है कि महाराष्ट्र में लोगो को महीने के अंत तक घर के अन्दर रहना पड़ सकता है. अब आप भी समझ सकते है कि स्थिति वाकई में गंभीर तो है. ऊपर से आईसीएमआर और एम्स तो पहले से ही जून में हालात और खराब होने का अंदेशा जता चुके है. महाराष्ट्र में केसेज भी देश में नम्बर वन पर है जिसके चलते उद्धव ठाकरे ने न सिर्फ महाराष्ट्र की सीमा सील की है बल्कि लॉक डाउन बढाने के संकेत भी दे दिए है.

अगर आप इन दो राज्यों से नही है तो भी आपको खुश होने की जरूरत नही है क्योंकि केंद्र और अलग अलग राज्यों की सरकारे अभी भी मनन कर रही है कि किस तरह से लॉकडाउन से एग्जिट किया जाए और अगर कोई फुल प्रूफ प्लान नही निकलता है तो ये और भी राज्यों में लागू किया जा सकता है. हालंकि जो जिले लम्बे वक्त से ग्रीन जोन में है उन्हें तो रियायत मिलनी ही है.