4 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने किया योगी आदित्यनाथ को फोन, लगाई ये गुहार

325

इन दिनों में देश में काफी ज्यादा अव्यवस्था फ़ैल गयी है और आम लोगो का गरीबो का तो एक तरह से जीना ही बेहाल सा हो गया है. अब ऐसा होना ही था क्योंकि हालात लोगो के काफी ज्यादा खराब है मगर सबसे बड़ा संकट इन दिनों में लोगो पर रोजगार का और उद्योगों पर उन्हें बनाये रखने का आ गया है. अब आप ये तो जानते ही है कि लगभग दो महीने होने आये है और डेली काम करने वाले मजदूरों को न तो रोजगार मिला और न ही पैसा जिसके चलते वो अब अपने अपने गाँव जा रहे है, इनमे से अधिकतर लोग यूपी से है.

चार राज्यों के सीएम ने योगी को किया फोन, मजदूरों को वापिस न जाने दे
यूपी में कई हजार लाखो मजदूर अलग अलग राज्यों से वापिस लौटे है. उनका कहना है कि उन राज्यों में उन्हें बड़ी तकलीफ देखनी पड़ी है और रोजगार भी नही है इसलिए वो अपने अपने राज्य वापिस जायेंगे और खेती करके गुजारा करेंगे. अब जिन राज्यों से मजदूर वापिस चले गये है उनके लिए उद्योगों का संकट पैदा हो गया है. बिना मजदूरों के उद्योग का संकट दूर कैसे होगा? उन्हें चालू करने के लिए मजदूर तो चाहिए.

ऐसे में चार सीएम गुजरात, कर्नाटक, हरियाणा और पंजाब के सीएम ने योगी आदित्यनाथ से स्पेशल फोन करके रिक्वेस्ट की है कि जो भी मजदूर आये है और जिन्हें अभी केम्पो में रखा जा रहा है उन्हें घर न जाने दिया जाए. जल्द ही उद्योग के काम शुरू होंगे तो उनकी जरूरत पड़ेगी. योगी आदित्यनाथ अब इस पर क्या करते है इस पर कोई भी कुछ नही जानता है लेकिन जनता का गुस्सा जरुर फूट पड़ा है.

सोशल मीडीया पर लोग इन राज्यों को लताड़ लगाते हुए कह रहे है कि अगर मजदूरो को महीने भर तक भत्ता और खाना पीना दे दिया होता तो वो लोग जाते ही नही और योगी आदित्यनाथ से यूँ फोन करके रिक्वेस्ट नही करनी पडती. खैर जो भी है अभी व्यवस्था को पटरी लाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी जो साफ़ नजर आ रहा है.