कश्मीर से आयी बड़ी खबर, शाह के इस फैसले से महबूबा हो गयी परेशान

1193

सारा देश इन दिनों लॉकडाउन में है और यही खबरे हर तरफ चल भी रही है. मगर इन सबके बीच में कश्मीर से एक और बात सामने आयी है जो नागरिको के लिए जानना जरुरी है क्योंकि जब बात देश की होती है तो फिर सबसे पहले खबर वही ही होती है. एक बार फिर से शाह जो कि कश्मीर का काफी सारा काम काज सम्भाल रहे है उन्होंने महबूबा मुफ़्ती को लेकर के काफी बड़ा फैसला लिया है. हालांकि इस पर अधिक चर्चा हो नही रही है.

रिहा होने वाली थी महबूबा, तीन महीने और आगे बढ़ा दिया पीएसए
महबूबा मुफ़्ती को अब रिहा किया जाना था लेकिन महबूबा मुफ़्ती पर तीन महीने के लिए पब्लिक सेफ्टी एक्ट लगा दिया गया है. यानी जो महबूबा मुफ़्ती इस महीने रिहा होने वाली थी अब वो तीन महीने और बंद रहेगी और अब उम्मीद वो अगस्त से ही रख सकती है और जिस तरह का सिलसिला चल रहा है तो कही ऐसा न हो कि अगस्त के बाद फिर से महबूबा को नवम्बर का इन्तजार करना पड़े.

प्रशासन ने फारूक अब्दुल्ला जैसे कई बड़े नेताओं को रिहा किया है जो जम्मू कश्मीर की शान्ति के लिए ज्यादा परेशान करने वाले तत्व नही है लेकिन महबूबा मुफ़्ती जिस तरह की बयान बाजी करती है उसके चलते हुए महबूबा को अभी तीन महीने और बंद रहना पड़ेगा और शायद वो न सुधरती नजर आये तो आगे और भी एहतियात के तौर पर ये बढ़ जाये क्योंकि अभी भी कश्मीर में स्थिति काफी ज्यादा संवेदनशील है. ऐसे में महबूबा मुफ़्ती जैसे नेताओं पर थोड़ी लगाम कसे रखना कही न कही केंद्र सरकार के लिए भी जरूरी हो जाता है.

खैर जो भी है जम्मू कश्मीर में जब से धारा 370 हटी है उसके बाद से बड़े नेताओं को अन्दर रखने से कही न कही केंद्र सरकार को भारत विरोधी आवाजे सुनने को नही मिली है और जनता भी भारत के धीरे धीरे करीब आ रही है जिन्हें भरमाया जा रहा था.