लम्बे लॉकडाउन के बाद आयी राहत भरी खबर, पीएम मोदी ने भी जतायी ख़ुशी

1197

देश भर में करोना नाम की महामारी काफी तेजी के साथ में पाँव पसार रही है और लोगो को ये अपनी चपेट में बस लिए ही जा रही है जिसके चलते हुए दिक्कत तो हो ही रही है. पिछले लगभग डेढ़ महीने से देश लॉकडाउन में है. अब लॉकडाउन का तीसरा पार्ट चल रहा है जो इस 17 मई को खत्म हो जायेगा. इसके बीच में सबको कुछ न कुछ तो पोजेटिव आये इसका इन्तजार था और ऐसा वाकई में हुआ है और ये दिल को थोड़ी सी ख़ुशी देने वाला तो है.

देश में रिकवरी रेट अप्रत्याशित रूप से बढ़ी, बाकी देशो की तुलना में ज्यादा
देश में कितने लोग इस बीमारी से संक्रमित हो रहे है ये बात तो सब लोग जानते ही है लेकिन कितने लोग ठीक हो रहे है? ये बात कम लोग ही कर रहे है और इसी में असल खबर छूट रही है. अब तक देश में 10 हजार से ज्यादा लोग रिकवर हो चुके है और अभी रिकवरी रेट बढकर के 22 प्रतिशत पर जा पहुंची है जो बाकी के कई देशो की तुलना में काफी ज्यादा बेहतर है. माना जा रहा है कि ये रेट जल्द ही 50 प्रतिशत के पार चला जा रहा है.

इसके अलावा एक और अच्छी खबर ये है कि अब इन्फेक्शन की रफ़्तार भी काफी ज्यादा कम हुई है. पहले जिस स्पीड से केस दुगुने हो रहे थे उस स्पीड से अब नही हो रहे है जिसके पीछे सरकार की मेहनत और लोगो में जागरूकता दोनों का मिला जुला प्रयास कहा जा सकता है. यानी चाहे इसके केस बढ रहे है लेकिन हम हल की तरफ भी तेजी से बढ़ रहे है.

खुद प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस पर ट्वीट करके अपनी तरफ से ख़ुशी जाहिर की है और कहा है कि भारत जल्द से जल्द इससे निपट लेगा. सरकार के प्रयास इसमें नजर आ ही रहे है चाहे वो राज्यों के मुख्यमंत्री हो, ब्यूरोक्रेट्स हो या फिर प्रधानमंत्री हो सब अपना अपना रोल अदा कर रहे है.