अब बिल गेट्स ने लिखा प्रधानमंत्री मोदी को पत्र, कह दी इतनी बड़ी बात

691

इन दिनों सारा का सारा विश्व कही न कही लॉकडाउन मोड में जा चुका है और कही न कही ये चिंता की बात भी है क्योंकि लोगो का व्यापार से लेकर नौकरियां और जाने तक जा रही है मगर ऐसे वक्त में भी एक देश भारत ही है जिसने कही न कही सारी दुनिया के सामने एक उदाहरण सा पेश करके दिखा दिया है कि किस तरह से हम इतनी बड़ी पापुलेशन होते हुए भी इतनी बड़ी समस्या से अच्छे से डील कर सकते है और माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स भी पीएम मोदी की इस क्षमता से प्रभावित है.

भारत सरकार के प्रयास सराहनीय, आरोग्य सेतु एप्प एक बेहतरीन आईडिया
बिल गेट्स ने करोना के खिलाफ भारत की तैयारियो और प्रयासों की सराहना करते हुए पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है जिसमे वो कहते है कि सरकार ने आपके नेतृत्व में इस संक्रमण को रोकने के लिए जो भी कदम उठाये है वो काफी ज्यादा सराहनीय है. हॉटस्पॉट्स को चिन्हित करके लोगो को आइसोलेशन में रखने के लिये जो तरीके अपनाए जा रहे है वो भी तारीफ़ करने लायक है. आपने हेल्थकेयर पर भी अच्छा ध्यान दिया है.

भारत की सरकार ने इस पर रिसर्च एंड डवलपमेंट के साथ में डिजिटल इनोवेशन पर भी काफी ज्यादा फोकस है. सरकार अपनी डिजिटल क्षमता का पूरा इस्तेमाल कर रही है और आरोग्य सेतु एप्प को बनाना तो एक बहुत ही बेहतरीन आईडिया कहा जाएगा. ये ट्रैकिंग करने के साथ ही साथ में नए लोगो को सतर्क करने के लिए भी काम करती है. इससे काफी ज्यादा मदद होगी.

बिल गेट्स जैसे व्यक्ति जो दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति रहे है और उनके पास ज्ञान का भण्डार है वो पीएम मोदी की अगर तारीफ़ कर रहे है तो ये बात जाहिर तौर पर सही ही कर रहे होंगे इस बात में कोई भी संशय नही है और ये अपने आप में देश के लिए भी एक सकारात्मक पहलू कहा जा सकता है.