योगी आदित्यनाथ के परिवार से बुरी खबर आयी है

213

आज उत्तर प्रदेश की हालत अस्त व्यस्त हो रखी है और बाकी राज्यों की तरह यहाँ पर भी करोना ने अपने पाँव पसारे है जिसके चलते हुए है योगी महाराज पिछले कुछ समय से लगातार लगे हुए थे ताकि इस करोना नाम की समस्या को काबू में रखा जा सके और वो इसमें काफी कामयाब हुए भी है लेकिन ऐसे बुरे वक्त में जब इतना सब कुछ हो रहा था तब ऐसे वक्त में योगी आदित्यनाथ के लिए एक और बुरी खबर आन पड़ी जिसने शायद उनको बड़ी तकलीफ पहुंचाई हो.

योगी आदित्यनाथ के पिता का निधन, लम्बे समय से अस्पताल में भर्ती थे
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का आज सबह के 10 बजकर 40 मिनट पर देहांत हो गया. उनके निधन की खबर आते ही भारतीय राजनीति में एक तरह से शोक से भरा हुआ माहौल सा बन गया. अब ऐसा होना कही न कही लाजमी भी था क्योंकि यूपी के सीएम के पिता का देहांत जो हुआ है. वो लम्बे समय से लीवर और पेट से जुडी हुई बीमारियों से पीड़ित थे और मार्च में ही उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया था.

काफी वक्त तक डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन अंत में उन्होंने अपने प्राण छोड़ ही दिए. उनका और योगी जी का रिश्ता अधिक समय संग बिताने वाला नही था लेकिन भावनात्मक तौर पर वो एक जरुर थे. आनंद सिंह बिष्ट फारेस्ट रेंजर थे और अब सेवा निवृत होकर के अपने गाँव में रहा करते थे. योगी जी पिता के साथ कुछ समय ही रहे जिसके बाद में वो गोरखपुर के मंदिर चले गये और वही रहने लगे जिसके बाद वहाँ के महंत बने और फिर अब वो सीएम की कुर्सी तक भी पहुँच गये है.

उनके चले जाने का दर्द बड़ा बुरा है क्योंकि पिता तो आखिर पिता ही होता है. बताया जाता है कि जब कुछ समय पहले योगी जी अपने पिता से मिले थे तो वो काफी ज्यादा भावुक हो गये थे.