भारत के इस राज्य ने कोरोना को पूरी तरह खत्म किया, नही बचा एक भी केस

2168

आज सारा विश्व और भारत देश भी कही न कही इस करोना नाम की समस्या से जूझ रहे है और इसकी दिक्कत तो दिन ब दिन बढ़ते ही चली जा रही है जो अपने आप में चिंता का विषय है लेकिन जहाँ भारत के कई राज्य बुरी तरह से इसकी चपेट आ चले है वही कुछ एक जगहे ऐसी भी है जो इससे बहुत ही ज्यादा बेहतरीन तरीके से सुरक्षित है और ये इस कारण से इसकी प्रशंसा चल रही है और आप समझ तो गये ही होंगे कि हम यहाँ पर किसकी बात कर रहे है?

गोवा में अब कोरोना का एक भी केस नही, बीजेपी की सरकार वाले राज्य ने किया बेहतरीन काम
बाकी सब राज्यों की तरह गोवा में भी संक्रमण शुरू हो गया था. यहाँ पर 3 अप्रेल तक मरीजो की संख्या 7 चली गयी थी लेकिन प्रशासन ने तेजी दिखाई और तुरंत ही अपने तरीके से सबको आइसोलेशन में रख दिया, उनसे जुड़े लोगो को भी अलग किया गया और दूर रखा गया. आप यकीन नही मानेंगे पर ये सच है कि गोवा सरकार ने इसके बाद अपने राज्य में एक केस तक नही बढ़ने दिया और ये बड़ी कामयाबी है.

बीते रविवार को आखिरी मरीज को भी ठीक कर दिया गया जिससे पहले छः तो ठीक हो ही गये ते. सब को अपने घर भेज दिया गया है और इसके बाद में अब गोवा में एक भी कोरोना पोजेटिव केस नही है इसकी जानकारी खुद वहाँ के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने दी. अब गोवा देश का पहला ग्रीन जोन राज्य बनेगा यानी यहाँ पर लोगो को सामान्य जिन्दगी में लौटने की छूट मिल सकेगी जो कि एक अच्छी बात कही जा सकती है और इसकी तारीफ़ करनी चाहिए.

केंद्र की मोदी सरकार की मदद और राज्य सरकार की चुस्ती के कारण ही ये संभव हो सका है कि आज गोवा देश का पहला राज्य बना है जिसने अपने यहाँ से करोना के सारे के सारे केस खत्म कर दिए है और इसके लिए वहाँ की भाजपा सरकार बधाई की पात्र है.