योगी ने तैयार की 247 रोडवेज बसे, राजस्थान की तरफ भेजी

1332

योगी आदित्यनाथ की तरफ अगर हम लोग नजर डाले तो वो सब राज्यों की तुलना में कई बेहतर काम करते हुए नजर आया रहे है. इतनी बड़ी संख्या में लोग होते हुए भी और इतना ज्यादा पलायन होने के बावजूद भी उन्होंने अपने प्रदेश में महामारी को काफी हद तक कण्ट्रोल किया है और अब प्रदेश तो प्रदेश वो अपने यूपी के लोग जो बाहर रह रहे है उन्हें भी रेस्क्यू करने में लग गये है जो कि एक काफी अच्छी पहल कही जा सकती है.

राजस्थान के कोटा जायेगी सब बसे, 7500 यूपी के छात्रो को लेकर लौटेगी
राजस्थान का कोटा शहर मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए हब माना जाता है और यूपी से भी यहाँ पर हजारो की संख्या में बच्चे पढने के लिए जाते है. अब लॉक डाउन की स्थिति में वो लोग वही पर ही फंस गये है और सबसे बड़ी समस्या ये है कि उनके पास वहाँ अपनी घर और परिवार नही है तो इतने लम्बे समय तक वो अपने दम पर बिना सुचारू मार्केट के भला किस तरह से सब कुछ चला पायेंगे? अब बच्चे है तो घबरा भी गये होंगे.

ऐसी स्थिति में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें वापिस यूपी में लाने के लिए 247 बसे तैयार करने के लिए कह दिया है जिन्हें लेने के लिए बसे राजस्थान के कोटा शहर की तरफ निकल रही है और उन्हें लेकर के शनिवार तक वो वापिस यूपी आ भी जायेगी. यानी सब बच्चो को सकुशल लाया जायेगा. हाँ इतना जरुर है कि अभी जो भी बच्चे आयेंगे उन्हें आइसोलेशन में ही रहना पड़ेगा जैसा कि नियम है और वो कही बाहर वाहर तो लगभग आधे माह तक नही जा सकेंगे मगर गनीमत ये है कि बच्चे अब जल्द ही अपने परिवारों के पास में होंगे.

योगी आदित्यनाथ के द्वारा किया जा रहा मेनेजमेंट और कार्य अपने आप में काफी तारीफ़ के काबिल है और इसी कारण से यूपी के लोग भी उनके कामो को अच्छा खासा पसंद भी करते रहे है और शायद आगे भी यूँही करे.