अब बढे लॉकडाउन पर आयी सरकार की गाइडलाइन्स, ये काम करने वालो को होगी जेल

505

सरकार ने आज से ठीक 22 दिन पहले ये फैसला लिया था कि देश को लॉक डाउन की स्थिति में भेजना होगा और 14 अप्रेल तक के लिये देश में लॉकडाउन का फैसला लिया गया जिसकी सभी लोगो ने पालना की भी है मगर अब क्योंकि कुछ लोगो की गड़बड़ियो के चलते ये काबू में नही आ सका है तो ऐसी स्थिति में अब लॉक डाउन को और ज्यादा आगे बढ़ा देने का फैसला किया गया है लेकिन इस बार की सख्ती थोड़ी ज्यादा है क्योंकि पिछले लॉक डाउन में लोगो की गलतियो के चलते ये करोना और ज्यादा फैला है.

झूठा दावा करना, सरकारी कर्मचारी से दुर्व्यहार करना या फिर अफवाह फैलाने वालो को होगी जेल
गृह मंत्रालय फ़िलहाल काफी ज्यादा हरकत में है और करोना के हालात काबू में करने के लिए नयी गाइडलाइन्स जारी की गयी है जिसके तहत अगर कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह का झूठा दावा करता है तो उसे दो साल की सजा जबकि अगर कोई व्यक्ति अफवाह फैलाने का काम करता है तो उसे एक साल की सजा का प्रावधान किया गया है.

पिछले लॉक डाउन के दौरान पुलिस कर्मियों और मेडिकल स्टाफ के साथ गलत व्यवहार करते लोगो को भी देखा गया था जिस पर सख्ती करते हुए सरकारी कर्मचारी या फिर अधिकारियों से दुर्व्यवहार करने वालो को एक साल की सजा या फिर जुर्माना भरवाने का प्रावधान रखा गया है. इसके अलावा जो पहले के लॉक डाउन में प्रावधान थे उनका पालन तो करना ही है और अगर उनका कोई पालन नहीं करता है तो फिर तो पुलिस प्रशासन की सख्ती के लिये तैयार रहना ही पड़ेगा.

आपको बता दे देश में करोना के मामले अब दस हजार के पार जा चुके है और ये अपने आप में काफी अधिक संवेदनशील अवस्था है जिसमे लोगो को सचेत रहने की जरूरत है क्योंकि अगर इसका इलाज जल्द नही आता है तो भारत को भी इसके बुरे से बुरे दौर से गुजरना पड़ सकता ई.