अब तब्लीगियो पर शाह हुए सख्त, मौलाना साद के खिलाफ लिया गया बड़ा एक्शन

1266

आज देश में करोना के कारण जो भी हालात पैदा हुए है उसमे तब्लीगी जमात का जो योगदान रहा है उसे नकारा नही जा सकता है जो दिल्ली में मरकज में एक जगह पर इकट्ठा हुए और गैरकानूनी तरीके से इकट्ठा हुए जिसके बाद में ये देश भर के अलग अलग शहर गाँवों में फ़ैल गये जिससे वहाँ पर संक्रमण के कई मामले सामने आए लेकिन अब लगता है इस तरह की हरकत के लिए इन्हे जवाबदेह बनाने के लिये सरकार ने पूरी तरह से कमर कस ली है और अब इन पर सीधे क्राइम ब्रांच कार्यवाही कर रही है.

मौलाना साद समेत कई लोगो पर केस दर्ज, 1900 तब्लीगियो के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी
तबलीगी जमात के कारण देश में जो कुछ भी हुआ है उस पर गृह मंत्रालय काफी सख्त नजर आ रहा है और इसी पर पुलिस ने एक्शन लेते हुए मौलाना साद समेत कई तब्लीगियो के खिलाफ गैर इरादतन हत’या करने का मुकदमा दर्ज कर दिया है और अब इन्हें जेल में डालने के लिए ढूंढा जा रहा है. सूत्रों की माने तो जल्द से जल्द इनकी गिरफ्तारी की जा सकती है.

इसके अलावा 1900 तब्लीगियो के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी कर दिया गया है जिनमे से अधिकतर वीजा नियमो का उल्लंघन करके मरकज में शामिल हुए थे. कई विदेशी है जिनका वीजा कबका खत्म हो गया था लेकिन फिर भी वो यहाँ मेहमान बनकर के बैठे थे. अब जब इतना सब कुछ गैर कानूनी तरीके से हुआ है तो पुलिस भी अपना काम बड़ी ही तबीयत के साथ में करेगी ये बात तो मानकर के ही चलिए बाकी तो जो है सो है ही क्योंकि सारा प्रोसेस निपटाने में काफी समय तो लग ही जाएगा.

आपको बता दे मौलाना साद तब्लीगी जमात के प्रमुख है और उनके पास में हजारो की संख्या में लोग है जिन्हें वो मरकज में जमा करके कुछ न कुछ करते है. अब सरकारी गाज गिरने के बाद में उनकी तरफ से क्या कहा जाता है ये भी देखने वाली बात होगी.