पत्रकार ने पूछा ट्रम्प क्या चीन को सिखायेंगे सबक? मिला ये जवाब

312

आज सारी की सारी दुनिया इस करोना नाम की तकलीफ से जूझ रही है और ये बड़ी ही तकलीफदेह भी है क्योंकि आज अरबो लोग अपने घरो में बंद हो गये है और ये कब तक खत्म होगा इसका अंदाजा अभी फ़िलहाल तक तो किसी को भी नही है जो अपने आप में चिंता का विषय भी है. मगर लगता है कि अब जो कुछ भी हुआ है उसके बाद अमेरिका चुप तो नही बैठने वाला है और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इसके साफ़ साफ़ तौर पर संकेत दे दिए है जो उनकी एक वार्ता में नजर आये.

पत्रकार से कहा, मैं आपको नही बताऊंगा चीन को पता चल जाएगा
ट्रम्प जब अपनी प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों से बात कर रहे थे तब एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि चीन इस वायरस के लिए कोई दुष्परिणाम क्यों नही भुगत रहा है? बार बार यही सवाल करने पर ट्रम्प ने जवाब देते हुए कहा कि आपको कैसे मालूम कि इसका कोई दुष्परिणाम नही है? मैं आपको नही बताऊंगा. इसका जवाब सीधे चीन को पता चल जाएगा, आपको मैं क्यों बताने लगा? ट्रम्प ने इशारों ही इशारों में साफ़ कर दिया कि वो चीन को इसके लिए बड़ी कीमत चुकाने पर मजबूर करने वाले है.

इससे पहले भी ट्रम्प ने वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन पर दुनिया को गलत जानकारी देकर के गुमराह करने का आरोप लगाया था. कई रिपोर्ट्स में तो ये दावा तक किया गया कि अमेरिका की तरफ से इस संस्था की फंडिंग रोकी जा रही है क्योंकि ये चीन के एजेंट की तरह काम कर रहा है. कुल मिलाकर के ट्रम्प और अमेरिका दोनों ही अपने फुल पॉवर मोड में है और अब वो सिर्फ इस करोना के जाने का इन्तजार कर रहे है जिसके जाते ही वो अपने असली रूप में आकर के गुनाह करने वालो से कीमत वसूलना शुरू करेंगे.

इससे पहले भे अमेरिका का इतिहास रहा है कि जिस जिसने भी उन्हें चोट पहुंचाई है वो देश या फिर वो संगठन आगे भविष्य में चलकर के बहुत ही बुरी गति को प्राप्त हो गया है तो अब चीन को कुछ ज्यादा ही सावधान रहने की जरूरत है.