अब सोनिया गांधी ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, कही ये बात

193

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में आज देश करोना जैसी खतरनाक महामारी से लोहा ले रहा और यूरोप अमेरिका जैसे देशो से भी बेहतर तरीके से काम करते हुए नजर आ रहा है इस बात में कोई शंका नही है. इसके पीछे का कारण सरकार की काफी तेजी और मुस्तैदी है जिसके बल पर इतना कुछ हो पाया है और ये तारीफ़ के योग्य है. इन सबके बीच अब जब लॉक डाउन खत्म होने पर है और पीएम मोदी फिर से देश को संबोधित करने जा रहे है तो सोनिया गांधी ने चिट्ठी लिखी है.

जिनके पास राशनकार्ड नही उन्हें भी राशन मुहैया करवा दीजिए
सोनिया गांधी ने अपनी तरफ से लिखी चिट्ठी में पीएम मोदी से का है कि लॉक डाउन की वजह से लाखो लोगो को खाने की समस्या से जूझना पड़ रहा है. भारत के पास में बहुत ही बड़ा खाध्यान का भण्डार मौजूद है अगर ऐसी परिस्थिति से निपटना हो. मैं आपके उस फैसले का स्वागत करती हूँ जिसमे आपने खाध्य सुरक्षा अधिनियम के तहत 5 किलो अनाज जून तक मुफ्त में देने की घोषणा की थी.

मेरा सुझाव ये है कि इस अनाज के वितरण को 5 किलो से बढाकर के 10 किलो कर दिया जाए और जो मुफ्त में दिया जाना था वो जून से बढ़ाकर के सितम्बर तक कर दिया जाए. जिन लोगो के पास में राशन कार्ड मौजूद नही है उन लोगो को भी ये फायदा मिलना चाहिए. सोनिया गांधी द्वारा भेजी गयी ये चिट्ठी मोदी सरकार के द्वारा रिसीव कर ली गयी है और इस पर विचार किया जा रहा है क्योंकि यहाँ सबकी सुनी जाती है, ऐसा नही कि यूपीए की तरह जहाँ राहुल गांधी पीएम के आदेश तक को जनता के सामने फाड़ दिया करते थे.

मोदी सरकार की बात करे तो ये सरकार आर्थिक मोर्चो से लेकर गरीब को संभालने और कोरोना को रोकने तक हर मोर्चे पर अपना पूरा जोर लगाते हुए नजर आ रही है और इसमें काफी हद तक सरकार को सफलता मिल भी पाई है ये तो कहना पड़ेगा.