पीएम मोदी ने मीटिंग के दौरान पहना था ऐसा मास्क, दिखा अलग ही अंदाज और ये है उस मास्क की खूबी

163

फ़िलहाल के दिनों में देश करोना जैसी बड़ी महामारी से जूझ रहा है और इससे लड़ने के लिए सरकार भी अपनी तरफ से हर प्रयास कर रही है जो कि हम लोग देख ही रहे है कि किस तरह से सरकार चाहे केंद्र की हो या फिर राज्य की हो वो लॉक डाउन कर रही है और अपने नागरिको को सुरक्षित करने का भरसक प्रयास भी कर रही है. ऐसे में आज प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों के साथ में विडियो कांफ्रेस के जरिये मीटिंग की थी जिसमे लॉकडाउन बढाने पर चर्चा की गयी और सुझाव भी मांगे गये.

पीएम मोदी ने पहना घर में बना मास्क, लोगो को जागरूक करने की कोशिश की प्रधानमंत्री मोदी ने इस बैठक के दौरान एक सामान्य कपडे से बने हुए मास्क का प्रयोग किया और उसी को ही पहना भी. उन्होंने ये कहने और समझाने का प्रयास किया कि एन 95 जैसे मास्क की जररूत ज्यादा डॉक्टर्स और मेडिकल लाइन में काम कर रहे लोगो को है जबकि आम लोग अपना बचाव घर में बने कपडे के मास्क से भी कर सकते है. इससे पहले भी अपने एक सम्बोधन के दौरान पीएम मोदी ने लोगो से यही बात कही गयी जिसे अब वो खुद कर रहे है.

इस मीटिंग में प्रधानमंत्री मोदी ने सब मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन बढाने को लेकर के चर्चा की जिसमे अरविन्द केजरीवाल, उद्धव ठाकरे और बाकी कई मुख्यमन्त्रियो ने लॉकडाउन को 30 अप्रेल तक बढाने की मांग की. ये जरूरी भी है क्योंकि फिलहाल हालात ऐसे नही है कि सब कुछ काबू कर लिया जाए और जब ऐसे हालात नही है तो फिर रिस्क लेकर के लॉक डाउन खोलना मतलब अपने पाँव पर कुल्हाड़ी देने जैसा है जिस पर एक नही बल्कि दस बार सोचने की जरूरत है.

वही मास्क को लेकर के तो मोदी बहुत ही सटीक तरीके से सबको प्रेरणा देते हुए नजर आये है जो अपने आप में उन्हें सबसे ख़ास बना देता है. कुल मिलाकर के अपने जुगाड़ के नुस्खे सबसे बढ़िया बचाव बन रहे है.