केजरीवाल और उद्धव ठाकरे दोनों ने रखी पीएम मोदी के सामने ये बड़ी मांग

488

करोना नाम की इस बीमारी ने पूरे हिन्दुस्तान को अन्दर तक झकझोर कर रख दिया है और कही न कही ये चिंता की बात भी है क्योंकि इसके चलते न सिर्फ लोगो को घरो में बंद होना पड़ा है बल्कि साथ ही साथ में व्यापार और अर्थव्यवस्था की हालत भी खराब हो चली है जो कि लोगो पर दोहरी मार डाल रहा है. ऐसी स्थिति में सरकारे अपनी अपनी तरफ से सब जो भी बन पड़ रहा है वो कर रही है इसके अलावा आज पीएम मोदी ने एक मीटिंग रखी थी जिसमे तकरीबन सारे और ख़ास तौर पर ठाकरे और केजरीवाल ने मांग रखी है.

उद्धव और अरविन्द की मांग, लॉकडाउन आगे बढ़ा दो मोदी सरकार
आज पीएम मोदी ने सब मुख्यमन्त्रियो के साथ में बैठक की जिसमे सब राज्यों के सीएम मौजूद थे और करोना से क्या कुछ हो रहा है और हम उसका जवाब किस तरह से दे सकते है इस बात पर चर्चा की गयी और काफी ज्यादा मात्रा में की गयी. इसी के दौरान उद्धव ठाकरे और अरविन्द केजरीवाल ने उनके सामने अपनी तरफ से नयी डिमांड रख दी. हालांकि बात उनकी वाजिब थी.

दोनों ही प्रदेश के मुख्यमन्त्रियो ने पीएम से कहा है कि वो अब लॉक डाउन को और आगे बढाए. रिपोर्ट्स की माने तो दोनों ही राज्य 30 अप्रेल तक इसे बढवाने के पक्ष में है. सिर्फ यही दोनों ही नही अधिकतर राज्यों का यही कहना था कि वो इस लॉक डाउन को आगे बढवाना चाहते है और अब मोदी सरकार भी इनकी मांग को अच्छे से समझ रही है और इन पर अमल भी कर रही है. जल्द ही केंद्र सरकार राज्यों की इन मांगो को को कंसीडर करते हुए लॉक डाउन आगे के दो हफ्ते और बढाने की घोषणा कर सकती है.

ये अपने आप में काफी बड़ी बात होगी अगर इतना बड़ा फैसला लिया जाता है. राज्यों में जिस तरह से हालात कोरोना के चलते हुए बिगड़े है ऐसे में ये फैसला लिया जाना थोडा सही भी लग ही रहा है. आपको बता दे पंजाब तो पहले ही अपने स्तर पर इसे 1 मई तक बढ़ा चुका है.