इजरायल हुआ अब भारत के आगे नतमस्तक, कही पीएम मोदी को लेकर ये बात

350

इन दिनों भारत जिस तरह से इस करोना नाम की समस्या से लड़ रहा है उसकी सारा विश्व तारीफ़ कर रहा है क्योंकि ये विकसित देशो के जितना ही सशक्त और गजब का रिस्पोंस है जिसका श्रेय यहाँ के मेडिकल प्रोफेशनलो और सरकार को जाता है. अब भारत अपनी खुदकी समस्या तो सुलझा ही रहा है. साथ ही साथ में दुनिया की मदद करने से भी पीछे नही हट रहा है जो भारत के वैश्विक संबंधो को एक नया आयाम देने का कार्य करने वाली है और इससे बढ़िया और क्या ही होगा?

भारत निर्यात करेगा इजरायल को भी करोना से लड़ने वाली दवाई, बेंजामिन ने बोला थैंक्यू
आपको मालूम हो तो फ़िलहाल दुनिया के सामने करोना से लड़ने के लिए सिर्फ और सिर्फ एक ही उम्मीद है और वो है हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन जो कि मलेरिया की दवाई है लेकिन फ़िलहाल वो करोना को रोकने में भी काफी प्रभावी साबित हो रही है जिसका उत्पादन अधिकतर भारत में ही होता है. अब भारत अपने देश के लोगो के लिए तो दवाई उपलब्ध करवा पाने में सक्षम है ही साथ ही साथ में बाकी देशो की मदद भी कर रहा है.

भारत अब इजरायल को भी ये दवाई भेज रहा है जिससे खुश होकर के बेंजामिन नेतान्याहू ने ट्विटर पर नरेंद्र मोदी को अपना प्रिय दोस्त बताया और ऐसी मुश्किल की घडी में भारत द्वारा इस मदद के लिए आभार भी जताया. यही नही इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी पीएम मोदी का इसके लिए आभार जता चुके है वही ब्राजील के राष्ट्रपति ने तो पीएम मोदी की तुलना हनुमान जी से करते हुए कह दिया था कि वो संजीवनी हमारे लिए भेज रहे है.

अब जिस तरह से भारत इस विपदा के समय में दुनिया की मदद कर रहा है और वसुधैव कुटुंबकम के अपने कथन को भी साकार कर रहा है उससे विश्व को भी कही न कही सीख लेने की जरूरत है कि ऐसे वक्त में किस तरह से एक दुसरे की मदद की जाती है.