उत्तर प्रदेश को कोरोना से बचाने के लिये योगी आदित्यनाथ ने लिया बड़ा फैसला

563

इन दिनों देश भर में कोरोना के चलते जो हालात बने हुए है वो इतिहास में पहले कभी भी देखा नही गया है और ये चिंता की बात भी है कि दुनिया भर की सरकारे तक इसके आगे बेबस नजर आ रही है, अब भला महामारी के आगे बस चलता भी किसका है? खैर अभी तो हम लोग आते है योगी आदित्यनाथ के द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर जिसके जरिए वो अपने प्रदेश को सुरक्षित करने की कोशिश कर रहे है और ये काफी ज्यादा सफल भी हो रहा है लेकिन अब वो काफी कदम आगे निकल गये है.

अब नॉएडा गाजियाबाद समेत 15 जिले सील, सामानों की भी होगी होम डिलीवरी
अब कोरोना पर और अधिक कडा प्रहार करने के मकसद से योगी आदित्यनाथ ने यूपी के कुल 15 जिलो को सील करने का निर्णय किया है. ये जिले नॉएडा, गाजियाबाद, लखनऊ, आगरा, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर, सहारनपुर और बस्ती है. अगली 13 अप्रेल तक इन जिलो को पूरी तरह से सील किया जा रहा है. सील करने का अर्थ ये है कि बाहर से कोई अन्दर आ नही सकता और घर से निकलने के लिए भी पास की जरूरत पड़ेगी.

इसके अलावा इन जिलो में जो भी जरूरत का सामान है उसके लिए सरकार ने होम डिलीवरी सर्विस शुरू रखी है जिसका मतलब ये है कि आप खाने पीने जैसा सामान अपने सीधे घर पर ही पा सकेंगे और कई दुकाने जो पहले खुली थी अब वो भी बंद रहेगी.  बहुत अधिक जरूरत वालो को स्पेशल परमिशन मिल सकती है जैसे मेडिकल से जुडी सुविधाए आदि. इसके अलावा प्रदेश में ही योगी सरकार मास्क और वेंटीलेटर आदि बनवाने पर जोर दे रही है ताकि प्रदेश के लोगो की जान को अधिक जोखिम में न पड़ने दिया जाए. इसके लिए मुख्यमंत्री ने कोविड फंड भी बनाया है.

योगी आदित्यनाथ के इतने सख्त एक्शन से लग रहा है कि अब तो करोना को रूकना ही पड़ेगा और जल्द से जल्द इसकी चैन तोड़कर के लॉकडाउन को खोला जा सकेगा. हालांकि इसमें लोगो को भी सरकार का जमकर के सहयोग करना होगा तभी ये सम्भव है.