चीन ने दे दिया करोना से जूझ रहे इटली को मदद के नाम पर बड़ा धोखा

257

फिलहाल के दिनों में जो स्थिति हम लोग देख रहे है कि दुनिया भर के काम धंधे पूरी तरह से बंद हो चले है और लोग घरो के अन्दर बंद है. ऐसे में सिर्फ एक देश ही है जो कोरोना से पहले प्रभावित हुआ था लेकिन उसने न सिर्फ इस पर काबू पा लिया है बल्कि साथ ही साथ में वो दुनिया के अलग अलग देशो को मेडिकल सामान की सप्लाई करके मोटा पैसा बनाने में जुट गया है, अब इटली से तो ऐसी ही खबर आयी है जो थोड़ी हैरान करने वाली भी है.

चीन ने पहले दान कहकर भेजे थे इटली को मेडिकल उपकरण, अब रिपोर्ट कह रही बेचे थे
इटली इन दिनों करोना से सबसे ज्यादा पस्त हो रखा है और ऐसे वक्त में जब सारे देशो की कम्पनियां बंद पड़ी है तो चीन मदद के नाम पर सब देशो को कुछ न कुछ मेडिकल सप्लाई जैसे मास्क और पीपीई आदि बनाकर के भेज रहा है. अब पहले तो इटली को चीन ने ये सब सामान ये कहकर के भेजा था कि वो मदद कर रहा है या फिर दान दे रहा है.

मगर अब की रिपोर्ट कहती है कि चीन का कहना है उसने मदद नही की है बल्कि ये सामान बेचा है. ट्रम्प प्रशासन के एक अधिकारी का भी ये कहना है कि चीन सिर्फ और सिर्फ विकासशील देशो की मदद करने का दिखावा कर रहा है. मानवता निभाने के इस समय में भी चीन को सिर्फ और सिर्फ पैसे बनाने की पड़ी है और वो लोगो की जान पर पैसे बना रहा है. जो काफी ज्यादा बुरा और खतरनाक है.

इससे पहले भी चीन पर काफी गंभीर आरोप लगे है जब उसने स्पेन को घटिया दर्जे के टेस्ट किट्स और मास्क आदि भेज दिए थे. ऐसा एक देश के साथ नही बल्कि कई देशो के साथ में हुआ किस्सा है जिसके चलते चीन की साख गिरी है और कही न कही ये मानवत का विरोधी ही है.